Monday, September 23, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- बारदानों की कमी पर पूर्व मुख्यमंत्री का पलटवार..बोले-प्रधानमंत्री...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- बारदानों की कमी पर पूर्व मुख्यमंत्री का पलटवार..बोले-प्रधानमंत्री मोदी बारदाने की दुकान खोले हैं क्या; मेरे 15 साल CM रहते प्रदेश में कभी बारदाने की समस्या नहीं हुई, एक-दो साल में ही सरकार हांफने लगी…

बिलासपुर: पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि तीन साल आते-आते सरकार के चेहरे से नकाब उतरने लगा है। यह सरकार रोजगार तो देने से रही। बल्कि, अब रोजगार छीनने का काम कर रही है। रेडी टू ईट का काम हरियाणा के शराब ठेकेदार को देने जा रही है। अब बारदानों के लिए नया समस्या होने लगी है। यह अजीब सरकार है, किसी भी बात के लिए केंद्र सरकार पर आरोप लगा देती है। कोई भी बात हो प्रधानमंत्री को जवाबदार बता देती है। 15 साल CM रहते कभी बारदाने की समस्या नहीं हुई। एक-दो साल में सरकार हांफने लगी है। अब तो किसानो से बारदाने मंगा रही है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बारदाने की दुकान खोले हैं क्या। सोमवार को एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ भवन में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने 15 साल में महिला स्व सहायता समूह को आंगनबाड़ी केंद्रों में रेडी टू इट वितरण का दिया था। ताकि, उन्हें रोजगार मुहैया कराई जा सके। लेकिन, प्रदेश की कांग्रेस व भूपेष बघेल की सरकार महिला समूहों से काम छीन कर हरियाणा के शराब ठेकेदार को देने जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि इसके चालीस करोड़ के ठेके कमीशन के लिए यह निर्णय लिया गया है। इससे हजारों महिलाएं बेरोजगार हो जाएंगी। कांग्रेस सरकार रोजगार देने के लिए घर घर शराब पहुंचाने का काम देने का दावा कर रही है। उन्होंने कहा कि बारदाने की समस्या से निपटना सरकार का काम है। धान खरीदी के लिए छह महीने पहले तैयारी करनी पड़ती है। बारदानों का निर्माण पश्चिम बंगाल में होता है। इसके लिए जूट कमिश्नर को एडवांस राशि के साथ आर्डर देना पड़ता है। यहां सरकार जूट कमिश्नर को पैसा ही नहीं दे रही है, तो बारदाना कहां से आए। उल्टा सरकार इसके लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि पंजाब व हरियाणा जैसे राज्यों में बारदानों की समस्या क्यों नहीं हो रही है।

बिलासपुर में पूर्व मुख्यमंत्री का स्वागत करते भाजपा नेता व कार्यकर्ता

बिलासपुर में पूर्व मुख्यमंत्री का स्वागत करते भाजपा नेता व कार्यकर्ता

PM आवास: प्रदेश के गरीबों का नुकसान
पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि PM आवास से छत्तीसगढ़ को राज्य सरकार ने अलग कर दिया है, जो छत्तीसगढ़ के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि इससे राज्य को 11 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है, जो राज्य के गरीबों का नुकसान है। इस मामले में केंद्रीय सचिव का पत्र आना गंभीर बात है। इससे प्रदेश के गरीबों को बड़ा नुकसान हुआ है। यह निर्णय लेकर भूपेश बघेल ने गरीबों को मकान से वंचित करने का काम किया है।
नगरीय निकाय में भाजपा की जीत तय
नगरी निकाय के चुनाव में जीत का दावा करते हुए रमन सिंह ने कहा कि बीजेपी की शुरुआती तैयारी चल रही है। भाजपा के 15 साल के काम और तीन साल की भूपेश सरकार के कार्यकाल को हम जनता के बीच लेकर जाएंगे। सरकार के गलत निर्णय के खिलाफ जनता वोट कर सबक सिखाएगी। उसना नहीं खरीदने के केंद के निर्णय पर पूर्व सीएम ने कहा कि उसना कोई लेता नहीं तो केंद्र सरकार खरीद कर क्या करेगी।
कांग्रेस के जनजागरण अभियान पर भी कसा तंज
पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कांग्रेस के जनजागरूण अभियान को लेकर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि महंगाई कोई मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है। इसलिए गली-गली घूम रही है। उन्होंने CM भूपेश बघेल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बाहर घूम-घूमकर इनाम लेने से कुछ नहीं होता।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular