Saturday, October 5, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- CM का फैसला, राइस मिलरों को दी बड़ी...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- CM का फैसला, राइस मिलरों को दी बड़ी सौगात, कस्टम मिलिंग की प्रोत्साहन राशि बढ़ाने का किया ऐलान… 40 से बढ़ाकर 120 रुपए की

राज्य सरकार ने प्रदेश के राइस मिलरों को थोक में बड़ी राहत दी है। मिलरों को कस्टम मिलिंग के लिए मिलने वाली प्रोत्साहन राशि को तीन गुना बढ़ाया गया है। अब से पहले मिलरों को प्रति क्विंटल यह राशि 40 रुपए दी जाती थी, इसे बढ़ाकर 120 रुपए किया गया है।

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार शाम छत्तीसगढ़ प्रदेश राइस मिलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों और खाद्य विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक में राज्य में धान की कस्टम मिलिंग की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने राज्य में खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी व्यवस्था के तहत सुव्यवस्थित कस्टम मिलिंग के लिए राइस मिलरों को दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि को बढ़ाकर अब 120 रुपए प्रति क्विंटल किए जाने का ऐलान किया। श्री बघेल ने बुधवार को अपने निवास कार्यालय में बैठक के दौरान राइस मिलर्स एसोसिएशन की विभिन्न समस्याओं पर भी चर्चा की और उनके निराकरण के लिए दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने राइस मिलरों से कहा कि समितियों से धान का उठाव और मिलिंग कार्य में गति लाते हुए चावल जमा करने के कार्य को समयावधि में पूरा कर लिया जाए और बारदानों की आपूर्ति का राइस मिलर्स भी विशेष ध्यान रखें। मुख्यमंत्री द्वारा कस्टम मिलिंग के लिए प्रोत्साहन राशि बढ़ाए जाने के ऐलान पर छत्तीसगढ़ प्रदेश राइस मिलर्स एसोसिएशन ने इसका स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया। बैठक में मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, सचिव खाद्य टोपेश्वर वर्मा, मार्कफेड की प्रबंध संचालक किरण कौशल सहित राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश रुंगटा, उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular