Tuesday, October 1, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: KORBA ब्रेकिंग- 5 लाख की लूट की घटना निकली...

BCC NEWS 24: KORBA ब्रेकिंग- 5 लाख की लूट की घटना निकली फर्जी…. कर्मचारी ही निकला मास्टर माइंड, दोस्त के साथ मिलकर की थी प्लानिंग.. दोनों गिरफ्तार

कोरबा(BCC NEWS 24):  दीपका थानक्षेत्रान्तर्गत आंख में मिर्ची छिडक कर 5 लाख रुपये लूट लिए जाने की शिकायत दर्ज कराई गई थी पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में लिया जांच में पाया गया कि प्रार्थी ने ही अपने मालिक के 5 लाख रुपये हड़पने की नीयत से लूट की साजिश रची थी लेकिन तीसरी आंख ने साजिश का परदाफाश कर दिया अब प्रार्थी ही जेल की सलाखों के पीछे पहुच गया।

क्या था मामला

दिनांक 20.12.2021 के दोपहर करीब 12:30 बजे प्रार्थी चमन कुमार पात्रे पिता श्री चेतनदास उम्र 30 वर्ष निवासी बांकीमोंगरा जिला कोरबा ने थाना पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि प्रार्थी वाल्वोलीन कंपनी में सेल्स ऑफिसर के पद पर पदस्थ है । कोरबा निवासी विनोद कुमार अग्रवाल जिनका जे पी टायर एजेंसी हैए विनोद कुमार अग्रवाल के द्वारा शनिवार दिनांक 18.12.2021 को प्रार्थी के खाते में 05 लाख रुपए ट्रांसफर किया गया और कहा गया था कि बैंक से रकम निकाल कर लेकर आना । वनोद कुमार अग्रवाल कहने के अनुसार प्रार्थी चमन कुमार पात्रे स्टेट बैंक बाकीमोगरा से रकम निकालकर कोरबा जा रहा था किंतु कुछ काम होने से दीपका से होकर कोरबा जाने के लिए विनोद अग्रवाल को बताकर दीपका के लिए निकला था तभी रास्ते में 02 अज्ञात बाइक सवार आए और ओवरटेक कर प्रार्थी के आंख में मिर्ची फेंक कर रुपयों से भरा हुआ बैग लूटकर भाग गए हैं पुलिस ने जिले के सभी थाना क्षेत्रों में तत्काल नाकेबंदी कराकर संदिग्धों की तलाश प्रारंभ की गई जल्द ही सीसीटीव के माध्यम से अपराधी तक पहुचने में पुलिस कामयाब हो गयी ।

इस तरह रची साजिश

प्रार्थी पांच लाख की लालच में आकर अपने साथी मोहम्मद जुबेर उर्फ मुन्ना पिता हाफिज निवासी नोनबिर्रा थाना करतला के साथ मिलकर फर्जी लूट की घटना की साजिश रची और घटना को अंजाम देने के लिए दोनों पूर्व योजना के मुताबिक कल दिनांक 20.12.2021 के लगभग 10:30 बजे स्टेट बैंक बाकीमोगरा पहुंचे । प्रार्थी चमन कुमार पात्रे बैंक जाकर 5 लाख रुपए निकाला और दोनों अलग – अलग वाहनों में दीपका की ओर रवाना हुएए घटनास्थल के पास जाकर रुपयों से भरा हुआ बैग को चमन कुमार पात्रे मोहम्मद जुबेर उर्फ मुन्ना को दे दिया और स्वयं अपनी आँखों में मिर्ची डाल कर फर्जी लूट की घटना घटित होने का नाटक किया एवम थाना दीपका में जाकर रिपोर्ट दर्ज कराया । 1 मामले में आरोपीगण चमन कुमार पात्रे एवं मोहम्मद जुबेर को हिरासत में लेकर संपूर्ण रकम 05 लाख रुपए एवं घटना में प्रयुक्त एक मोटरसाइकिल एवं एक स्कूटी एवम 02 नग मोबाइल जप्त कर लिया गया है । मामले में पूर्व में धारा अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध धारा 394 भादवि के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध किया गया था ए धारा 394 भादवि हटाकर आरोपीगण के विरुद्ध धारा 408 , 182 , 211 , 34 भादवि के अंतर्गत कार्रवाई कर न्यायिक रिमांड परभेजा जा रहा है ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular