Tuesday, October 1, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- जाजंगीर में बिजली विभाग के छुटे पसीने... बकाया...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- जाजंगीर में बिजली विभाग के छुटे पसीने… बकाया पहुंचा 242 करोड़; रिकवरी करने में हो रही हालत ख़राब, अब सख्ती के साथ चेतावनी जारी…… 7 हजार लोगों का कनेक्शन कटा…

जांजगीर: जिले में बिजली विभाग पर उपभोक्ताओं का बकाया अब तक के उच्च्तम स्तर पर पहुंच चुका है। जिसकी रिकवरी में विभाग के कर्मचरियों के पसीने छूट रहे हैं। अब विभाग ने सख्ती भी बरतना शुरू कर दिया है और लगातार लाइन काटे जा रहे हैं। विभाग को सबसे ज्यादा परेशान सरकारी विभाग से बिल कलेक्शन में हो रही है।

विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जिले के सरकारी और निजी उपभोक्ताओं के बीजली बिल का बकाया 242 करोड़ 92 लाख 16 हजार 415 रुपए पहुंच गया है। जिसमें से सरकारी विभागों के 83 करोड़ 12 लाख 13 हजार 304 रूपए का बकाया है।

वहीं उद्योगों और घरेलू उपभोक्ताओं का भी 159 करोड़ 80 लाख 3 हजार 111 रूपए बकाया है। जिनसे बिल वसूलने विभागीय अधिकारी कर्मचारी दिनरात पसीना बहा रहे हैं। मगर फिर भी टारगेट पूरा नहीं हो पा रहा है। इस वजह से अब लाइट काटने का काम किया जा रहा है।

चेतावनी के बाद कुछ उपभोक्ताओं ने बिल जमा भी करवा दिया है।

चेतावनी के बाद कुछ उपभोक्ताओं ने बिल जमा भी करवा दिया है।

7 हजार लोगों के कनेक्शन कट गए

सीएसपीडीसील अधीक्षण यंत्री बाहुबल जैन ने बताया कि अब तक 7000 ऐसे उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटे गये हैं जिनसे लगभग 18 करोड़ 64 लाख 82 हजार की रिकवरी की जानी थी। उन्होंने यह भी बताया कि सरकारी विभागों से वसूली में दिक्कत आ रही है। जिसकी वजह से उन्हें अल्टीमेटम दिया गया है। फिर भी बिजली बिल नहीं जमा हुआ तो विभागों के कनेक्शन काट दिए जाएंगे। अधीक्षण यंत्री ने बताया कि जिले के 7692 उपभोक्ताओं से लगभग 5 करोड़ 42 लाख 94 हजार रुपए की रिकवरी ही अब तक की गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular