Tuesday, October 1, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: BIG न्यूज़- देश का पहला मामला... दो सिर एक...

BCC NEWS 24: BIG न्यूज़- देश का पहला मामला… दो सिर एक धड़ वाले शख्स को पंजाब सरकार दे रही दो लोगों की सैलरी, हैरान कर देने वाला है मामला…

19 साल के धड़ से जुड़े एक शख्स को पंजाब सरकार में पहली नौकरी मिली तो उन्हें डबल सैलरी पर नियुक्त किया गया. ये एक जुड़वा युवा हैं जिनका धड़ एक है लेकिन सिर दो हैं. इन्होंने इलेक्ट्रीशियन का डिप्लोमा लिया था.  

  • एक धड़ होने के बावजूद इस युवा को मिली दो लोगों की सैलरी. 
  • इलेक्ट्रीशियन की पोस्ट पर मिली सरकारी नौकरी. 
  • 19 साल के युवा का धड़ एक लेकिन सिर हैं दो.  

नई दिल्ली: एक तरफ जहां सरकारी नौकरी में एक सैलरी पाने के लिए ही भागदौड़ मची हुई है तो वहीं पंजाब सरकार के सरकारी उपक्रम में पहली ही नौकरी पाने वाले शख्स को डबल सैलरी दी जा रही है. 

एक शख्स को मिल रही दो सैलरी 

पंजाब के अमृतसर में रहने वाले 19 साल के सोहना और मोहना सिंह की जब पहली नौकरी लगी तो उन्हें दो लोगों की सैलरी दी जा रही है, जबकि धड़ एक है लेकिन सिर दो हैं. 

अनाथालय में हुई थी परवरिश 

The Sun के खबर के अनुसार, खास बात ये है कि इस तरह के बच्चे को उनके परिवार ने छोड़ दिया था जिसके बाद एक अनाथालय में उनकी परवरिश हुई. स्कूल की शिक्षा पूरी करने के बाद उनकी पहली नौकरी पंजाब स्टेट पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड में लगी जहां उन्हें इलेक्ट्रीशियन की पोस्ट मिली. यहां एक धड़ होने के बावजूद उन्हें दो लोगों की सैलरी 10-10 हजार मिल रही है. यह नौकरी उन्होंने 20 दिसंबर को ज्वॉइन की है. 

इलेक्ट्रॉनिक्स में किया डिप्लोमा

सोहना और मोहना सिंंह ने अपनी छोटी सी उम्र में ही तय कर लिया था कि वह अपना खर्च खुद उठाएंगे, इसलिए दोनों ने इलेक्ट्रॉनिक्स में डिप्लोमा किया और सरकारी जॉब के लिए ट्राई करना शुरू कर दिया. 

डॉक्टरों ने इनका ऑपरेशन करने से किया था मना 

इन जुड़वा शख्स के दो दिल, दो किडनी और दो स्पॉइनल कॉर्ड्स यहां तक की दो जोड़ी हाथ हैं लेकिन उनका लिवर, गॉलब्लैडर, स्पीलीन और पैर शेयरिंग में हैं. डॉक्टरों ने इनका ऑपरेशन करने से मना कर दिया था क्योंकि इसमें दोनों की मौत हो सकती थी. 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular