Tuesday, October 1, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- सिलेंडर ब्लास्ट, 5 मासूम जिंदा जले,...

BCC News 24: BIG न्यूज़- सिलेंडर ब्लास्ट, 5 मासूम जिंदा जले, दर्दनाक मौत….खाना बनाने के दौरान लीक हुई गैस, माचिस जलाते ही लगी आग

बांका: बिहार के बांका में सिलेंडर फटने से 5 बच्चों की मौत हो गई। खाना बनाने के दौरान रसोई गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। वहां मौजूद 5 बच्चों की मौत हो गई है। घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल है। वहीं, घर के कई सदस्य भी बुरी तरह घायल हो गए हैं। घटना रजौन के राजावर गांव की है।

हादसे को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि रसोई गैस सिलेंडर लीक होने की वजह से यह घटना हुई है। वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही बांका से सांसद गिरिधारी यादव सदर अस्पताल पहुंचे और मृतक के पिता से मिलकर अपनी संवेदना व्यक्त की।

आग लगने के बाद फटा सिलेंडर

लोगों ने बताया कि राजावार गांव निवासी अशोक पासवान के घर पर उनकी पत्नी सरीता देवी खाना बना रही थी। तभी गैस पाइप लीक होने से आग लग गई। आग लगने के बाद सिलेंडर फट गया। इससे घर में खेल रहे पांच बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि मृत बच्चों के पिता अशोक पासवान मछली बेचते थे। उनके 4 और एक भतीजी की भी मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

हादसे के बाद लगी भीड़।

हादसे के बाद लगी भीड़।

डेढ़ घंटे बाद पाया आग पर काबू

इधर, घटना की सूचना मिलते ही इलाके के लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की। पुलिस बल और फायर बिग्रेड की टीम भी घटनास्थल पर पहुंची। टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से करीब डेढ़ घंटे बार आग पर काबू पाया गया। वहीं, जिले के डीएम और एसपी घटनास्थल पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली।

ब्लास्ट की आवाज दूर तक सुनाई पड़ी

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शाम करीब 6 बजे अचानक गैस सिलेंडर विस्फोट होने की आवाज सुनाई पड़ी। आवाज इतनी तेज थी कि पूरा इलाका दहल गया। आसपास के लोग भी उस ओर दौड़ पड़े। गैस सिलेंडर को देखकर ऐसा लग रहा था कि यह काफी पुराना था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular