Monday, September 30, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: जरा हटके- सांप ने अंडे के बजाय गर्भ से...

BCC News 24: जरा हटके- सांप ने अंडे के बजाय गर्भ से निकाला बच्चा, Live कैमरे के सामने हुआ ये अजूबा; देखें Video

Viral Video: सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं, उनमें से हरे सांप का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगे.

  • सांप ने अंडा नहीं बल्कि सीधे बच्चे को दिया जन्म.
  • लाइव कैमरे के सामने सांप ने जन्म दिया बच्चे को.
  • ट्विटर पर सुशांत नंदा ने वीडियो शेयर किया.

Snake Video: सोशल मीडिया (Social Media) पर सांप (Snake) के कई वीडियो देखें होंगे, लेकिन ऐसा वीडियो (Viral Video) आपने कभी नहीं देखा होगा. अमू्मन सांप अंडे देते हैं, लेकिन क्या आपने कभी ऐसा सांप देखा है जो सीधे गर्भ से बच्चे को जन्म दिया. अगर नहीं, तो चलिए हम आपको एक ऐसा ही वीडियो दिखलाते हैं. एक हरे रंग के सांप ने अपने बच्चे को लाइव कैमरे के सामने जन्म दिया. यह अजूबा देख दुनियाभर के लोग स्तब्ध रह गए. इंटरनेट पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. ऐसा बेहद कम ही देखने को मिलता है. हालांकि यह वीडियो भारत के बाहर का वीडियो है.

सांप ने अंडा नहीं बल्कि सीधे बच्चे को दिया जन्म

इंटरनेट पर वायरल होने वाले वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हरे रंग का सांप लकड़ी के ऊपर लिपटा हुआ होता है. तभी कुछ ही सेकंड में उसने अपने गर्भ से बच्चे को जन्म देना शुरू किया. इस दौरान सामने लगे लाइव कैमरे में सबकुछ रिकॉर्ड हो गया. बता दें कि यह वीडियो ब्राजील के किसी स्नेक सेंटर का है, जहां यह देखने को मिला. यह वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, लोग देखने के बाद हैरान रह गए. इस वीडियो को आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है.

https://twitter.com/susantananda3/status/1476548299108667394?s=20

लाइव कैमरे के सामने सांप ने जन्म दिया बच्चे को

ट्विटर पर वीडियो शेयर करने वाले सुशांत नंदा ने लिखा, ‘हम सभी सोचते हैं कि सांप अंडे देकर प्रजनन करते हैं. हालांकि सभी नहीं. कुछ सांप शरीर के अंदर जमा अंडों से बच्चे पैदा करते हैं. ब्राजील में कुछ इस तरह से. (यह वीडियो सोशल मीडिया से)’ अभी तक इस वीडियो को 17 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. करीब 15 सौ लोगों ने लाइक किया, जबकि सैकड़ों बार रीट्वीट हुए. इस वीडियो को देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, ‘हां, भारत में भी हमें कुछ वाइपर मिलते हैं जो ओवोविपरस हैं, यानी वे अंडे से नहीं बल्कि गर्भ से बच्चे को जन्म देते हैं.’

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular