Sunday, September 29, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- खरसिया में क्रेशर मालिक की गर्दन काट कर...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- खरसिया में क्रेशर मालिक की गर्दन काट कर हत्या…स्टोन माइंस की धूल से परेशान किसान ने मुआवजा बढ़ाने को कहा, नहीं माना तो कर दी हत्या, आरोपी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: शनिवार सुबह कुल्हाड़ी से गर्दन काट कर स्टोन क्रेशर मालिक की हत्या कर दी गई। उनका शव उनके ही क्रेशर में पड़ा हुआ मिला। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है। बताया जा रहा है कि खेत में स्टोन माइंस की धूल जाने और मुआवजा बढ़ाने की मांग को लेकर उनकी हत्या की गई है। वारदात के बाद से आरोपी भाग निकला। हालांकि पुलिस ने उसे दोपहर में जंगल से गिरफ्तार कर लिया है। मामला खरसिया थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, खरसिया टाउन निवासी राजेश अग्रवाल (57) का पानी पाखर में पत्थर की खदान और स्टोन क्रेशर है। वह रोज की तरह शनिवार सुबह करीब 11 बजे अपनी डस्टर कार से खदान पहुंचे थे। गाड़ी से उतरते ही किसी ने पीछे से धारदार हथियार से उनकी गर्दन पर वार कर दिया। अचानक हुए हमले से वह नीचे गिर पड़े। इसके बाद आरोपी ने एक के बाद एक गले और चेहरे पर कई वार कर दिए। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

क्रेशर में शव मिलने की सूचना पर लगी लोगों की भीड़।

क्रेशर में शव मिलने की सूचना पर लगी लोगों की भीड़।

थाना प्रभारी सुमतराम साहू ने बताया कि राजेश की खदान के बगल में ही धोबी राम महुआर का खेत है। क्रेशर से स्टोन डस्ट जाने के कारण खेत में फसल नहीं हो पाती थी और पूरा खेत बर्बाद हो चुका था। इसके चलते राजेश हर महीने धोबी राम को 15 हजार रुपए मुआवजा देता था। अब धोबी राम उससे रुपए कम होने की बात कहते हुए मुआवजा बढ़ाने की मांग कर रहा था। इसे लेकर पिछले महीने दोनों के बीच विवाद भी हुआ था। इसी के चलते राजेश की हत्या कर दी।

क्रेशर में ही मालिक की हत्या कर दी गई।

क्रेशर में ही मालिक की हत्या कर दी गई।

पुलिस ने आरोपी को जंगल से गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसका राजेश के साथ उसका 25 डिसमिल जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इसी बात को लेकर धारदार कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी थी। पुलिस करीब आधे घंटे बाद मामले का खुलासा करेगी। वहीं वारदात के बाद से क्षेत्र के व्यापारियों में आक्रोश है। उन्होंने दुकानें बंद कर दी हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular