Sunday, September 29, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG NEWS- मूछें ताव पर, नौकरी दांव पर... मूछें...

BCC News 24: BIG NEWS- मूछें ताव पर, नौकरी दांव पर… मूछें रखने पर कांस्टेबल सस्पेंड; बोला- मैं राजपूत हूं, नौकरी भले ही जाए पर मूछें नहीं काटूंगा

मध्यप्रदेश: भोपाल में एक कॉन्स्टेबल की नौकरी पर मूंछ भारी पड़ गई है। उसकी रौबदार मूंछ एयरफोर्स के जांबाज ग्रुप कैप्टन अभिनंदन की मूंछ जैसी है। उसके साथी उसे अभिनंदन भी कहते हैं। अब एक अफसर को उसकी मूंछ पसंद नहीं आई। उसे को-ऑपरेटिव फ्रॉड एवं लोक सेवा गारंटी के एआईजी प्रशांत शर्मा ने सस्पेंड कर दिया। उन्होंने कहा कि कॉन्स्टेबल राकेश राणा ने आदेश का पालन नहीं किया है। इधर, राकेश ने कहा कि सर, राजपूत हूं। नौकरी रहे या न रहे। मूंछें नहीं काटूंगा। सर, पुलिस की नौकरी में मूंछ अच्छी लगती है। लगता है कि ये पुलिस का जवान है।

कॉन्स्टेबल राकेश राणा एमपी पूल भोपाल को-ऑपरेटिव फ्रॉड एवं लोक सेवा गारंटी के विशेष पुलिस महानिदेशक के वाहन चलाते थे। दो दिन पहले उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। इसके आदेश एआईजी प्रशांत शर्मा ने जारी किया है। आदेश में कहा गया कि आरक्षक चालक राकेश राणा का टर्नआउट चेक करने पर पाया गया कि उसके बाल बढ़े हुए हैं। मूंछ अजीब डिजाइन में गले पर है।

जिससे टर्नआउट अत्यधिक भद्दा दिखाई दे रहे हैं। आरक्षक राकेश को टर्नआउट को ठीक करने के लिए बाल एंव मूंछ उचित ढंग से कटवाने के लिए निर्देश दिए गए थे। राकेश ने आदेश का पालन नहीं किया। यह यूनिफार्म सेवा में अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। इस कारण उन्होंने तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया जाता है।

राकेश बोले- राजपूत हूं…

सर, मैं राजपूत हूं और मूंछ रखना मेरी शान है। नौकरी भले ही जाए पर मैं मूछें नहीं काटूंगा। मैं पहले से इसी तरह मूंछ रखे हुए हूं। पाकिस्तान सेना के हाथों पकड़ने जाने के बाद ग्रुप कैप्टन अभिनंदन एक पहचान बन गए थे। उसके बाद से ही लोग उन्हें भी उनकी मूंछ के कारण अभिनंदन कहने लगे। मुझे निलंबन का आदेश मंजूर है, लेकिन मूंछ नहीं हटाऊंगा।

UP के मेरठ में कॉन्स्टेबल को किया गया सम्मानित

उत्तरप्रदेश के मेरठ में पिछले दिनों एसएसपी प्रभाकर चौधरी को कॉन्स्टेबल आकाश की मूंछें पसंद आ गईँ। उन्होंने आकाश को एक हजार रुपये का नकद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular