Tuesday, September 24, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- केंदई रेंज में घूम रहा 42 हाथियों का...

BCC News 24: कोरबा- केंदई रेंज में घूम रहा 42 हाथियों का दल.. एक दंतैल झुंड से अलग हुआ; ग्रामीण के मकान को तोड़ा, मलबे में दबकर बकरा घायल..

कोरबा: वन मंडल कटघोरा के केंदई रेंज में घूम रहा 42 हाथियों का झुंड पहाड़ के ऊपर डेरा जमाए हुए हैं। बुधवार रात झुंड से अलग होकर एक दंतैल हाथी ने कोरबी में जमकर उत्पात मचाया। कोसाबाड़ी होते हुए एक ग्रामीण के मकान को तोड़ दिया। घर के लोग डर की वजह से दुबके रहे। मलबे में दबकर एक बकरा घायल हो गया।

हाथी को खदेड़ने पर वह अब साली पहाड़ की ओर चला गया है। हाथी अब झुंड से अलग होकर नुकसान पहुंचा रहे हैं। ग्राम कोरबी निवासी अधीन सिंह पिता नयन साय अपने परिवार के साथ कमरे में सोया हुआ था। उसका बकरा बरामदे के कमरे में बंधा हुआ था। बुधवार रात लगभग 12 बजे दंतैल हाथी कोरबी सहायक परिक्षेत्र अधिकारी परिसर के पीछे कोसाबाड़ी पहुंचा। वहां से वह अधीन सिंह के मकान के पास पहुंचकर चिंघाड़ने लगा।

इसके बाद मकान के सामने के हिस्से को क्षतिग्रस्त कर दिया। आवाज सुनकर अधीन सिंह अपने कमरे से बाहर निकला तो मलबे में बकरा दबा हुआ था। उसने इसकी सूचना ग्रामीणों को दी। ग्रामीणों की सूचना पर डिप्टी रेंजर एमके साहू, बीट गार्ड नागेंद्र जायसवाल, पंकज खैरवार और ग्रामीण मशाल लेकर हाथी को खदेड़ने पहुंचे। काफी मशक्कत के बाद हाथी जंगल की ओर चला गया। यहां से साली पहाड़ पर चढ़ गया। हाथियों का एक झुंड बेलबंधा पहाड़ पर है। अधीन सिंह ने बताया कि घर में रखे चावल धान को भी हाथी खा गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular