Friday, March 29, 2024
Homeदेश-विदेशसुशांत केस की अनबन भुलाकर महाराष्ट्र और बिहार पुलिस ने मिलकर सुलझाई...

सुशांत केस की अनबन भुलाकर महाराष्ट्र और बिहार पुलिस ने मिलकर सुलझाई 7 वर्षीय बच्चे की अपहरण की गुत्थी…

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच को लेकर संबंधों में तनाव पैदा होने के बाद महाराष्ट्र और बिहार पुलिस ने तल्खियां भुलाते हुए एक साथ मिलकर मुंबई से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इसकी गिरफ्तारी के साथ ही एक नाबालिग बच्चे के अपहरण की गुत्थी सुलझ गई है। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में जब बिहार पुलिस मुंबई जांच करने गई थी तो मुंबई पुलिस के साथ काफी तनातनी देखने को मिली थी। आलम यह रहा था कि बिहार पुलिस को वापस लौटना पड़ा था और मामला सीबीआई को देना पड़ा था।

मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि बिहार के चंपारण जिले के गान्हा थाना इलाके से 14 अक्तूबर को सात वर्षीय बच्चे का अपहरण किया गया था। 19 अक्तूबर को उसके परिजनों से फोन पर 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई। फिरौती न देने पर बच्चे को जान से मारने की धमकी दी गई थी। मामले की जांच के दौरान बिहार पुलिस को पता चला कि फिरौती मांगने के लिए मुंबई के कांदीवली से फोन गया था। 

इसके बाद बिहार पुलिस ने मुंबई पुलिस से संपर्क किया, जिसकी मदद से मंगलवार को उपनगर कांदीवली से रियासुद्दीन अंसारी नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। आरोपी के कॉल डिटेल रिकॉर्ड से बिहार पुलिस को यह भी पता चला कि वह तीन अन्य लोगों खान मोहम्मद अंसारी, अलाउद्दीन अंसारी और मुस्लिम अंसारी से लगातार संपर्क में था। तीनों को बिहार से गिरफ्तार कर लिया गया है। अधिकारी ने बताया कि आरोपी की निशानदेही से अपहृत बच्चे को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के पदरौना थानांतर्गत जंगल के इलाके से छुड़ा लिया गया।

पुलिस के अनुसार, बच्चे के अपहरण का षड्यंत्र खान मोहम्मद अंसारी ने रचा था, जो कर्ज में डूबा था और फिरौती के जरिये पैसा हासिल करना चाहता था। सभी आरोपी बच्चे के परिवार के सदस्यों को अच्छी तरह जानते थे। अधिकारी ने कहा कि मुंबई से गिरफ्तार किए गए रियासुद्दीन अंसारी को बुधवार को बिहार पुलिस को सौंप दिया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular