Saturday, September 28, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- मंदिर में चोरी.. प्रसिद्ध भालू वाले मंदिर में...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- मंदिर में चोरी.. प्रसिद्ध भालू वाले मंदिर में माता के आभूषण और छत्र किए पार, गर्भगृह में रखें दानपेटी को तोड़कर ले गए कैश; CCTV में वारदात कैद

छत्तीसगढ़: महासमुंद जिले के घुंचापाली पहाड़ी में स्थित चंडी मंदिर में चोरी हो गई। लोग इसे भालू वाले मंदिर के नाम से भी जानते हैं। चोरों ने यहां से लाखों रुपए के गहने और कैश पार कर दिया है। यहां तक कि मां चंडी के छत्र और आभूषण चोर ले उड़े हैं। चोरी की ये वारदात सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई है। जिसमें चोर गर्भगृह में रखे दान पेटियों से भी पैसे निकालते दिखाई दे रहे हैं। मामला बागबाहरा थाना क्षेत्र का है।

बड़ी संख्या में लोग मंदिर में पूजा करने पहुंचते हैं।

बड़ी संख्या में लोग मंदिर में पूजा करने पहुंचते हैं।

जानकारी के मुताबिक, रविवार शाम को पुजारी मंदिर बंद कर घर चले गए थे। इसके बाद ही देर रात चोरों ने वारदात को अंजाम दिया है। लोगों को इस बात की जानकारी तब लगी जब पुजारी मंदिर में सुबह पूजा करने पहुंचे थे। मंदिर में पहुंचते ही उन्होंने देखा कि मंदिर के गेट का ताला टूटा है। अंदर घुसने पर गर्भगृह का भी ताला टूटा हुआ था। माता के आभूषण गायब थे। माता की मूर्ति के पास रखा छत्र भी गायब था। दान पेटियों को भी तोड़ दिया गया था। कुल मिलाकर चोरों ने यहां से 3 लाख रुपए की चोरी की है।

त्रिशूल इस तरह से जमीन में गिरा हुआ मिला।

त्रिशूल इस तरह से जमीन में गिरा हुआ मिला।

घटना के बाद पुजारियों ने मंदिर प्रबंधन और पुलिस को इस बात की जानकारी दी। खबर मिलते ही मंदिर प्रबंधन के लोग मौके पर पहुंचे। पुलिस के अधिकारी डॉग स्क्वॉड लेकर मौके पर पहुंचे तो मंदिर के आस-पास की जांच की गई है। अब तक की जानकारी के अनुसार मंदिर से एक लाख रुपए नकद और करीब 2 लाख रुपए के जेवर पार किए गए हैं। फिलहाल पुलिस की टीम जांच में जुटी है। आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है।

खबर लगते ही पुलिस की टीम जांच के लिए पहुंची।

खबर लगते ही पुलिस की टीम जांच के लिए पहुंची।

रोज आते हैं भालू
घुंचापाली पहाड़ी में स्थित चंडी मंदिर पूरे प्रदेश में ही नहीं बल्कि दूसरे प्रदेशों में भी काफी फेमस है। मां के दर्शन करने नवरात्र और दूसरे समय में भी लोग यहां आते हैं। इस मंदिर की खास बात ये है कि यहां रोज भालू आते हैं। कई लोग इन भालुओं को भी देखने के लिए पहुंचते हैं। बागबाहरा ब्लॉक मुख्यालय से चार किलोमीटर की दूरी पर घुंचापाली की पहाड़ी में स्थित माता का यह मंदिर पहले तो तंत्र साधना के लिए मशहूर हुआ करता था, इस मंदिर में मां चंडी की प्रतिमा स्वयं प्रकट हुई है। आस-पास के लोग ऐसा कहते हैं कि यहां भालू रोज माता के दर्शन करने के लिए आते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular