Sunday, October 6, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- यूक्रेन में मची अफगानिस्तान जैसी भगदड़, बरसती...

BCC News 24: BIG न्यूज़- यूक्रेन में मची अफगानिस्तान जैसी भगदड़, बरसती मिसाइलों के बीच एक लाख से ज्यादा लोग घर छोड़ने को मजबूर

अमेरिका और NATO के मुंह फेरने से रूस के खिलाफ जंग में अकेला पड़ा यूक्रेन, युद्ध वाले इलाकों में फंसे भारतीयों की वतन वापसी शुरू, सिर्फ 5 मिनट में देश-दुनिया की बड़ी खबरें पढ़िए मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में…

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. यूक्रेन के मसले पर सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की मीटिंग होगी।
  2. एअर इंडिया के दो विमान यूक्रेन से भारतीय छात्रों को लेकर देश लौटेंगे।
  3. राहुल गांधी गुजरात दौरे के पहले दिन द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन करेंगे।

5 बड़ी खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी
1. जंग में अकेला पड़ा यूक्रेन, लोग घर छोड़कर मेट्रो स्टेशन और अंडरग्राउंड शेल्टर में छिपे

अमेरिका और NATO ने यूक्रेन की मदद के लिए सेना भेजने से इनकार कर दिया है। इस पर यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि हमें अपनी रक्षा के लिए अकेला छोड़ दिया गया है। यूक्रेन में वैसे ही हालात हैं, जैसे पिछले साल अफगानिस्तान में थे। UN रिफ्यूजी एजेंसी के मुताबिक, एक लाख से ज्यादा लोगों को घर छोड़ना पड़ा है। वे मेट्रो स्टेशन और अंडरग्राउंड शेल्टर जैसी जगहों पर छिपे हैं।

2. रूस ने रोमानिया के शिप पर मिसाइल दागी, पुतिन बोले- यूक्रेन में तख्तापलट करे फौज
यूक्रेन पर हमले के दूसरे दिन रूसी सेना ने ब्लैक सी में रोमानिया के एक शिप पर मिसाइल से हमला किया। यह NATO के किसी सदस्य पर रूस का पहला हमला है। NATO ने कहा था कि हमारे किसी सदस्य पर हमला हुआ तो हम भी जवाब देंगे। इस बीच पुतिन ने कहा कि हम यूक्रेन पर कब्जा नहीं करना चाहते। यूक्रेन की फौज को सरकार का तख्तापलट करके सत्ता अपने हाथ में ले लेनी चाहिए।

3. यूक्रेन से भारतीय छात्रों की वापसी शुरू; हंगरी, पोलैंड और रोमानिया के रास्ते लौटेंगे

यूक्रेन के अलग-अलग शहरों में फंसे भारतीय छात्रों की वापसी शुरू हो गई है। इसके लिए एअर इंडिया की 2 फ्लाइट भेजी गईं। इन छात्रों को हंगरी, पोलैंड और रोमानिया के रास्ते भारत लाया जाएगा। इसका पूरा खर्च सरकार उठाएगी। उनके लिए बसों का इंतजाम भी किया गया है। छात्रों से कहा गया है कि वे अपने वाहनों पर भारतीय झंडा लगाकर रखें।

4. IPL का शेड्यूल जारी; 26 मार्च से शुरुआत, 29 मई को फाइनल
IPL 2022 का पूरा शेड्यूल जारी हो गया है। इसकी शुरुआत 26 मार्च से होगी और फाइनल 29 मई को खेला जाएगा। IPL गवर्निंग काउंसिल की बैठक में यह फैसला लिया गया। लीग स्टेज के सभी 70 मुकाबले महाराष्ट्र में खेले जाएंगे। 55 मैच मुंबई और 15 पुणे में होंगे। 2011 के बाद पहली बार सभी 10 टीमों को दो अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है।

5. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज स्कैम में आनंद सुब्रमण्यम अरेस्ट, मामले में पहली गिरफ्तारी
नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ग्रुप के पूर्व ऑपरेटिंग ऑफिसर आनंद सुब्रमण्यम को CBI ने गिरफ्तार कर लिया है। उनकी गिरफ्तारी NSE को-लोकेशन स्कैम को लेकर हुई। इसमें कुछ चुनिंदा ब्रोकर्स को गलत तरीके से फायदा पहुंचाया गया था। 2016 में अनियमितताओं के आरोप लगने के बाद आनंद ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज छोड़ दिया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular