Friday, September 20, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- बिग बाजार के 200 स्टोर अब रिलायंस...

BCC News 24: BIG न्यूज़- बिग बाजार के 200 स्टोर अब रिलायंस चलाएगा.. फ्यूचर रिटेल स्टोर्स की कमान रिलायंस के हाथ में, 30 हजार स्टोर कर्मचारियों को नौकरी भी देगी

नईदिल्ली: अमेजन और फ्यूचर के बीच डील को लेकर चल रही मुकदमेबाजी को लेकर रिलायंस इंडस्ट्री ने बड़ा फैसला लिया है। RIL ने फ्यूचर रिटेल स्टोर्स की कमान अपने हाथ में ले ली है और अपने कर्मचारियों को नौकरियों की पेशकश तक कर डाली है। फ्यूचर, अमेजन के साथ अपने बिजनेस की बिक्री को लेकर अदालत में कानूनी लड़ाई लड़ रही है।

फ्यूचर रिटेल स्टोर्स के कर्मचारियों को नौकरी देना शुरू किया
सूत्रों ने कहा कि रिलायंस रिटेल ने उस जगह पर कब्जा करना शुरू कर दिया है, जिसमें फ्यूचर रिटेल अपने स्टोर जैसे बिग बाजार को चला रहा है और उन्हें अपने ब्रांड स्टोर से बदल दिया है और फ्यूचर रिटेल स्टोर्स के कर्मचारियों को नौकरी देना और उन्हें रिलायंस रिटेल के पेरोल पर लाना भी शुरू कर दिया है। हालांकि अमेजन ने इस पर कोई कमेंट करने से इनकार कर दिया।

कारोबार जारी रहे इसके लिए कई लैंडलोर्ड ने रिलायंस से कॉन्टैक्ट किया
अगस्त 2020 में सौदे की घोषणा के बाद कई लैंडलॉर्ड ने रिलायंस से कॉन्टैक्ट किया। क्योंकि फ्यूचर रिटेल किराए का पेमेंट नहीं कर पाए। जिसकी बाद रिलायंस ने इन लैंडलोर्ड के साथ लीज समझौतों पर हस्ताक्षर किए और इन परिसरों को फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (FRL) को सब-लीज पर दे दिया, ताकि इसका कारोबार जारी रह सके।

रिलायंस 30 हजार स्टोर कर्मचारियों को फिर से लाएगी
सूत्रों ने बताया कि ये सभी स्टोर घाटे में चल रहे हैं, जिन्हें रिलायंस अपने कब्जे में ले रही है और शेष स्टोर FRL से चलते रहेंगे। इस तरह, FRL का घाटा कम हो जाएगा और यह चलता भी रहेगा। हालांकि, अब तक रिलायंस रिटेल के अंतर्गत आने वाले स्टोरों की सही संख्या का पता नहीं चल सका है। सूत्र के अनुसार, रिलायंस ऐसे जगहों को देखेगी और उनका इस्तेमाल करेगी, ऐसा करने पर रिलायंस लगभग 30 हजार स्टोर कर्मचारियों को फिर से लाएगी।

कदम सभी के हित में
सूत्र ने कहा कि यह कदम बैंकों, लेनदारों और कर्मचारियों सहित एफआरएल के सभी हितधारकों के हित में है, क्योंकि कंपनी का कारोबार जारी है और उसकी कीमत बनी हुई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular