Sunday, September 29, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- प्राइवेट स्कूल के डायरेक्टर की हैवानियत.. 8वीं क्लास...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- प्राइवेट स्कूल के डायरेक्टर की हैवानियत.. 8वीं क्लास के छात्र की बेरहमी से की पिटाई; शरीर पर चोट, पीठ पर डंडे के निशान, स्कूल के बाहर खेलने की दी सजा

छत्तीसगढ़: गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में एक प्राइवेट स्कूल के डायरेक्टर ने 8वीं क्लास के छात्र की बेरहमी से पिटाई कर दी। बच्चे के शरीर पर कई जगह चोट आई है। वहीं पीठ पर डंडे के निशान पड़ गए हैं। बच्चे की गलती सिर्फ इतनी थी कि वह सोमवार शाम को स्कूल के बाहर खेल रहा था। खास बात यह है कि बच्चा इस स्कूल का छात्र भी नहीं है। फिलहाल परिजनों ने इस संबंध में मरवाही थाने में FIR दर्ज कराई है।

जानकारी के मुताबिक, मरवाही के पुरानी बस्ती निवासी रामदास का 14 साल का बेटा सुमित 8वीं क्लास में पढ़ता है। वह सोमवार दोपहर करीब 1.30 बजे अपने दो दोस्तों के साथ इमली खाने के लिए पास ही स्थित विद्या भारती स्कूल के बाहर गया था। वहां तीनों पत्थर मारकर पेड़ से इमली तोड़ रहे थे। इसी दौरान एक पत्थर स्कूल की खिड़की से जा लगा। आरोप है कि तभी स्कूल के डायरेक्टर राजेश चंद्रा बाहर आए और बच्चों को गालियां देनी शुरू कर दी।

आरोप है कि राजेंद्र चंद्रा ने सुमित को पकड़ लिया और उसे स्कूल के अंदर ले गए। वहां कमरे में उसकी डंडे से पिटाई की। इसके चलते उसे काफी चोट आई है और पीठ पर डंडे के निशान पड़ गए हैं। घटना के बाद सुमित रोते हुए घर पहुंचा और परिजनों को इसकी जानकारी दी। सुमित के पिता रामदास का कहना है कि वह ठीक से सांस भी नहीं ले पा रहा था। इसके बाद परिजन सुमित को लेकर थाने पहुंचे और स्कूल संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

परिजन बोले- किसी व्यक्तिगत गुस्से में ऐसा व्यवहार ठीक नहीं
वहीं सुमित के परिजनों का कहना है कि किसी भी स्कूल के शिक्षक हो या डायरेक्टर या फिर कोई भी आम व्यक्ति हो किसी मासूम बच्चे के साथ व्यक्तिगत क्रोध के कारण इस तरह से मारपीट करना ठीक नहीं है। वह स्कूल के डायरेक्टर हैं। सैकड़ों बच्चे उनके स्कूल में पढ़ाई करते हैं। अगी वे इस बच्चे के साथ ऐसा व्यवहार कर सकते हैं तो भविष्य में किसी भी बच्चे के साथ ऐसा हो सकता है। शासन और प्रशासन दोनों को इस पर कड़ाई से कार्यवाही करनी चाहिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular