Sunday, September 29, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- मौत छु कर निकल गई.. 8 साल के...

BCC News 24: BIG न्यूज़- मौत छु कर निकल गई.. 8 साल के लड़के की साइकिल पहले बाइक से भिड़ी; फिर बस के नीचे आकर चकनाचूर हो गई, मासूम दो बार बचा मौत के चंगुल से

केरल: कहते हैं जाको राखे साइयां मार सके न कोय… यह बात केरल के लड़के के लिए अक्षरश: सच साबित हुई। यह लड़का एक नहीं बल्कि दो बार मौत के चंगुल से बच गया। वाकया कन्नूर में तालीपरम्बा के पास चोरुक्कला का है। जहां 20 मार्च की शाम करीब साढ़े चार बजे एक लड़का साइकिल चलाते हुए आया, लेकिन स्पीड तेज होने के कारण वह एक बाइक से भिड़ गया।

लड़का बचा, साइकिल चकनाचूर
भिड़ंत के बाद उसकी साइकिल पीछे से आ रही बस के नीचे आ गई और वह घिसटता हुआ सड़क के दूसरी ओर जा गिरा। महज चंद सेकेंड में आठ साल के मासूम के साथ हुई घटना CCTV में कैद हो गई। लड़के को मामूली चोटें आईं, लेकिन उसकी साइकिल चकनाचूर हो गई। यह वीडियो सोशल मीडिया पर पर वायरल हो गया है।

बच्चों को ट्रैफिक नियम सिखाना बेहद जरूरी
15 सेकेंड के दिल दहला देने वाले वीडियो को हजारों लोग देख चुके हैं। वे यही शुक्र मना रहे हैं कि बच्चे की किस्मत अच्छी थी, वरना उसकी हालत भी साइकिल जैसी होती। वीडियो पर लोग अपनी राय भी दे रहे हैं कि हमें अपने बच्चों को सड़क पर साइकिल चलाते समय ट्रैफिक नियम सिखाने की जरूरत है। वहीं एक और यूजर ने लिखा है कि वह बहुत भाग्यशाली है कि वह बच गया, लेकिन यहां उसकी गलती थी।

हर दिन 8% बच्चों की रोड एक्सीडेंट्स में मौत
2020 में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार, 2019 में सड़क दुर्घटनाओं में 11,168 बच्चों की जान चली गई थी। 11,168 बच्चों की मौत का आंकड़ा एक दिन में 31 बच्चों की मौतों के चौंकाने वाले आंकड़े में बदल गया। यह उस साल कुल सड़क दुर्घटना में होने वाली मौतों का लगभग 8% है।​​​​​

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular