Sunday, September 29, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- खैरागढ़ उपचुनाव.. कांग्रेस के घोषणापत्र पर पूर्व CM...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- खैरागढ़ उपचुनाव.. कांग्रेस के घोषणापत्र पर पूर्व CM का तंज, कहा- तीन साल में कुछ नहीं किया, अब बोले रहें है 24 घंटे में जिला बना देंगे, मुख्यमंत्री भूपेश का पुष्पा स्टाइल में जवाब, बोले- ये नवा छत्तीसगढ़ है, जो झुकेगा नहीं…रुकेगा नहीं

राजनांदगांव/रायपुर: खैरागढ़ उपचुनाव में कांग्रेस का घोषणापत्र गुरुवार देर शाम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जारी किया है। इसके साथ ही जुबानी जंग तेज हो गई है। पूर्व CM डॉ. रमन सिंह ने निशाना साधते हुए कहा कि तीन साल में एक रुपए नहीं दिया, अब शराबबंदी, बेरोजगारी भत्ता और बकाया बोनस देने की तरह ही 24 घंटे में जिला बना देंगे। इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार करते हुए कहा है कि ये नवा छत्तीसगढ़ है, जो झुकेगा नहीं…रुकेगा नहीं।

दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस उम्मीदवार के निर्वाचित होते ही 24 घंटे में खैरागढ़ को जिला बनाने की घोषणा की है। यह कांग्रेस का राजनीतिक हिसाब से बड़ा दांव माना जा रहा है। CM बघेल ने जैसे ही घोषणापत्र के शुरुआती तीन पॉइंट शेयर किए, वैसे ही इसको लेकर सियासत भी तेज हो गई। मुख्यमंत्री ने जिला बनाने के साथ ही तहसील व उप-तहसील बनाने और खैरागढ़ में स्व. देवव्रत सिंह जी की आदमकद प्रतिमा लगाने की बात कही है।

सवा तीन साल में कुछ नहीं किया, अब जिला बना देंगे?
इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ओर से एक के बाद एक ट्वीट किए गए। रमन सिंह ने लिखा कि कांग्रेस सरकार ने पिछले सवा तीन साल में खैरागढ़, छुईखदान,गंडई में एक रुपए का निर्माण नहीं कराया। अब शराबबंदी, बेरोजगारी भत्ता और बकाया बोनस देने की तरह ही 24 घंटे में जिला बना देंगे? देवव्रत सिंह जी जब कांग्रेस में थे तब प्रताड़ित किया, अब उनकी प्रतिमा बनाने की बात कर रहे हैं।

यहां 2 घंटे में किसानों का कर्ज माफ होता है…24 घंटे बहुत हैं
इसके बाद मुख्यमंत्री बघेल ने उनको जवाब देते हुए लिखा कि डॉक्टर साहब! आप शायद भूल रहे हैं कि ये ‘नवा छत्तीसगढ़’ है जो ‘झुकेगा नहीं…रुकेगा नहीं’। यहां 2 घंटे में किसानों का कर्ज माफ होता है, आदिवासियों की जमीन वापस होती है। फिर 24 घंटे तो बहुत हैं.. आप बस देखते जाएं…। जिला भी बनेगा, बनकर रहेगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री बघेल ने लिखा कि स्वस्थ रहें…मस्त रहें।

इस पर फिर रमन सिंह ने जवाब दिया कि भूपेश बघेल जी छत्तीसगढ़ न कभी ‘झुका’ था, न कभी ‘झुकेगा’लेकिन कांग्रेस जरूर ‘झुकेगी’ भी और ‘हारेगी’ भी। उन्होंने सरकार को पहले घोषणापत्र में किए वादे याद दिलाते हुए आगे लिखा कि युवाओं के आगे- जॉब्स और बेरोजगारी भत्ते के लिए। महिलाओं के आगे- शराबबंदी के लिए और किसानों के आगे- 2 साल का बकाया बोनस देने के लिए कांग्रेस हारेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular