Monday, October 7, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG सरकारी नौकरी न्यूज़- छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य और परिवहन...

BCC News 24: BIG सरकारी नौकरी न्यूज़- छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य और परिवहन विभाग में निकली भर्तियां.. युवाओं के लिए सुनहरा मौका; परिवहन विभाग में 91 हजार तक की सैलरी वाली जॉब, स्वास्थ्य विभाग में 900 से अधिक पदों पर भर्ती, 18 और 26 अप्रैल है अलग-अलग पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि

रायपुर: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य और परिवहन विभाग में भर्तियां हो रही हैं। युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका मिलने जा रहा है। इन पदों पर कुछ महीने से भर्ती का इंतजार था। अब विज्ञापन जारी कर दोनों ही पदों पर भर्ती होगी। परिवहन विभाग की भर्ती CGPSC के जरिए होगी। स्वास्थ्य विभाग की भर्ती के लिए सीधे विभाग की वेबसाइट से आवेदन हासिल किए जा सकेंगे।

26 अप्रैल तक इन पदों के लिए आवेदन किया जा सकता है।

26 अप्रैल तक इन पदों के लिए आवेदन किया जा सकता है।

भर्ती राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसगढ़ के तहत होनी है। इसमें स्टाफ नर्स एसएनसीयू के 408 पद, स्टाफ नर्स एनबीएसयू के 404 पद और सचिव सहायक के 14 पद शामिल हैं। स्टाफ नर्स एसएनसीयू के लिए बेसिक बीएससी नर्सिंग के साथ 2 वर्ष का काम का अनुभव होना चाहिए। इसमें 16000 मानदेय हर माह मिलेगा। स्टाफ नर्स एनबीएसयू में बीएससी नर्सिंग पोस्ट बेसिक नर्सिंग पास होने के साथ पद से संबंधित 2 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इसमें भी 16000 मानदेय हर महीने मिलेंगे। सचिव सहायक के लिए कंप्यूटर साइंस बीएससी, कंप्यूटर साइंस बीसीए पास कैंडिटेडट अप्लाई कर सकते हैं। इसमें 13 हजार 650 मानदेय हर महीने मिलेगा। इसके लिए आवेदन www.cghealth.nic.in पर 12 अप्रैल से 26 अप्रैल तक भेजे जा सकते हैं।

91 हजार तक मिलेगी सैलरी
स्वास्थ विभाग के संभागीय संयुक्त संचालक की तरफ से जारी किए गए विज्ञापन में स्टाफ नर्स के 171 पदों पर भर्ती की जा रही है । रेडियोग्राफर के 20 पदों पर भर्ती होनी है । इसमें स्टाफ नर्स के लिए बीएससी नर्सिंग या पीबी.बीएससी नर्सिंग या जनरल नर्सिंग, की योग्यता होनी चाहिए, नर्सिंग काउंसिल में परिचारिका के रूप में रजिस्ट्रेशन भी जरूरी है । रेडियोग्राफर के लिए विज्ञान विषय के साथ बारहवीं पास होना जरूरी है। टेक्नीशियन रेडियोग्राफर का छत्तीसगढ़ शासन की मान्यता प्राप्त पैरामेडिकल कोर्स किया होना जरूरी है। इसमें स्टाफ नर्स में 28000 से 91 हजार 300 तक और रेडियोग्राफर में भी 28000 से 91 हजार 300 तक वेतन मिलेगा। इसके लिए आवेदन www.cghealth.nic.in पर 18 अप्रैल तक किए जा सकते हैं।

18 अप्रैल इन पदों पर आवेदन की लास्ट डेट है।

18 अप्रैल इन पदों पर आवेदन की लास्ट डेट है।

परिवहन विभाग में बनिए अफसर
छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग असिस्टेंट रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर और ट्रांसपोर्ट सब इंस्पेक्टर (टेक्नोलॉजी) की भर्ती कर रहा है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 15 अप्रैल 2022 से शुरू होगी। अंतिम तारीख 14 मई 2022 है। आवेदन के लिए छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – psc.cg.gov.in । इसमें कुल 20 पदों पर भर्ती हो रही है।

असिस्टेंट रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर पद के लिए कैंडिडेट के पास ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर की डिग्री होनी चाहिए। ट्रांसपोर्ट सब इंस्पेक्टर (टेक्नोलॉजी) पद के लिए कैंडिडेट के पास ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में मान्यता प्राप्त संस्थान से डिप्लोमा होना चाहिए। असिस्टेंट रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर पद के लिए महीने के 38,100 से लेकर 1,20,400 रुपए और ट्रांसपोर्ट सब इंस्पेक्टर (टेक्नोलॉजी) पद के लिए सैलरी 28,700 से लेकर 91,300 रुपए तक तय की गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular