Wednesday, October 2, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- प्रजपिता ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में मजदूरों के सम्मान...

BCC News 24: KORBA- प्रजपिता ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में मजदूरों के सम्मान में मजदूर दिवस पर किया गया कार्यक्रम का आयोजन, महापौर राजकिशोर प्रसाद हुए शामिल..

कोरबा (BCC NEWS 24): 1 मई मजदूर दिवस के दिन प्रजपिता ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय कोरबा के द्वारा भी मजदूरों के सम्मान में मजदूर दिवस का कार्यक्रम रखा गया जहाँ प्रमुख रूप से शहर के प्रथम नागरिक महापौर राजकिशोर प्रसाद, ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ. के सी देबनाथ, समाजसेविका रश्मि शर्मा, निगम एल्डरमैन एस मूर्ति, सेवा केंद्र प्रभारी बी के रुक्मणि दीदी रही।

मजदूर दिवस का कार्यक्रम आध्यात्मिक ऊर्जा पार्क तुलसी नगर में आयोजित की गई जहाँ मजदूर भाई बहने अधिक सँख्या में उपस्थित रहे कार्यक्रम में महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि श्रमिको को उनके श्रम का तो उचित मूल्य देकर उनका भुगतान तो कर दिया जाता हैं परंतु वास्तव में जो वे लोग श्रम के साथ साथ अपनी तन्मयता व सच्ची श्रद्धा के साथ जो कार्य करते है इसका भुगतान हम नही कर सकते हम इन मेहनतकश श्रमवीरो के सदैव ऋणी रहेंगे, समाजसेविका रश्मि शर्मा ने कहा कि समाज मे। प्रतिशत कार्य श्रमिक वर्ग के लोग करते है उन्ही के शारिरिक मेहनत के फलस्वरूप हम भी अपने कार्य समय पर सम्पन्न कर पाते है, डॉ के सी देबनाथ ने मजदूरों को लेकर कहा कि श्रमिकों को भी अपने पर गर्व होना चाहिए कि हमारे द्वारा ही बड़े बड़े घर कारखाने आदि बनाए जाते है निगम एल्डरमैन एस मूर्ति मजदूरों के संदर्भ में कहा निश्चय ही 1 मई (मजदूर दिवस) मजदूरों का मनोबल बढ़ता है उन्हें ये याद दिलाता है कि लक्ष्य को पाने के लिए बीच मे चाहे कितनी भी कठिन परिस्थितिया आए जब निश्चय हो तो अवश्य ही सरलता से पार किया जा सकता है।

अंत मे कार्यक्रम का संचालन कर रही सेवा केंद्र प्रभारी रुक्मणी दीदी ने बताया कि वर्तमान समय परमपिता परमात्मा विश्व परिर्वतन का कार्य करा रहे है पुरानी कलयुगी दुनिया को नई सतयुगी दुनिया बना रहे है जैसे मजदूर नए-नए निर्माण कार्य मे लगे हुए होते है वैसे हमे भी तन-मन- धन-से ईश्वरीय सेवा करनी चाहिए। वही कार्यक्रम में उपस्थित मजदूर भाइयों को अतिथियों के द्वारा सौगात देकर सम्मानित कर कार्यक्रम का समापन किया गया

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular