Friday, April 19, 2024
Homeदेश-विदेशबाइडेन को जीत के लिए करना होगा इंतजार, जॉर्जिया में दोबारा होगी...

बाइडेन को जीत के लिए करना होगा इंतजार, जॉर्जिया में दोबारा होगी वोटों की गिनती..

जॉर्जिया में दोबारा वोटों की गिनती की जाएगी. बता दें कि यहां पर बाइडेन रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से आगे चल रहे थे.  

अमेरिका का अगला राष्ट्रपति कौन होगा ये सस्पेंस अब तक बरकरार है. डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन का पलड़ा भारी दिख रहा है. पेंसिल्वेनिया, जॉर्जिया, नॉर्थ कैरोलिना, एरिजोना ये वो चार राज्य हैं जो अमेरिका का अगला राष्ट्रपति तय करेंगे. पेंसिल्वेनिया और जॉर्जिया में जो बाइडेन ने बढ़त बनाई हुई थी, लेकिन इस बीच जॉर्जिया में दोबारा वोटों की गिनती की जाएगी. बता दें कि यहां पर जो बाइडेन रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से आगे चल रहे थे.  

जॉर्जिया के सचिव ब्रैड रैफेंसपर्गर ने कहा कि जैसे-जैसे हम मतगणना के आखिरी दौर में पहुंच रहे हैं, हम अपने अगले कदमों की ओर देखना शुरू कर सकते हैं. जॉर्जिया में रिकाउंट होगा. बता दें कि जॉर्जिया में 16 इलेक्टोरल वोट हैं. जॉर्जिया को रिपब्लिकन पार्टी का गढ़ भी माना जाता है और ऐसे में जो बाइडेन यहां पर सेंध लगा चुके थे. 

अमेरिकी मीडिया के मुताबिक, अभी तक जो बाइडेन को 253 इलेक्टोरल वोट मिले हैं. वहीं डोनाल्ड ट्रंप के खाते में 214 इलेक्टोरल वोट हैं. जॉजिया में अगर वोटों की गिनती दोबारा नहीं होती तो जो बाइडेन जादुई आंकड़े को पार कर चुके होते. 

पेंसिल्वेनिया पर है नजर

253 इलेक्टोरल वोट हासिल करने वाले  जो बाइडेन पेंसिल्वेनिया में डोनाल्ड ट्रंप से लगभग 9,000 मतों से आगे चल रहे हैं. अगर वो ये बढ़त बनाए रखते हैं तो उन्होंने राज्य के 20 इलेक्टोरल वोट मिलेंगे, जिसके बाद उनका आंकड़ा 273 पर पहुंच जाएगा, जो 270 के जादुई आंकड़े को पार कर जाएगा.जॉर्जिया में मुकाबले कांटे का था. जो बाइडेन बढ़त तो बनाए थे लेकिन ट्रंप भी उनके करीब चल रहे थे. दोनों के बीच फासला कम था, जिसके कारण अधिकारियों को दोबारा काउंटिंग कराने का फैसला लेना पड़ा.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular