Thursday, April 25, 2024
Homeगुजरतलॉकडाउन ब्रेकिंग : सर्दी को देखते हुए कई राज्यों में लॉकडाउन की...

लॉकडाउन ब्रेकिंग : सर्दी को देखते हुए कई राज्यों में लॉकडाउन की सरगर्मियां शुरू ; इस शहर में शुक्रवार रात 9 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक लगाया गया लॉकडाउन…सिर्फ दवा, दूध की दुकानें ही खुलेगी

अहमदाबाद । सर्दी के मौसम में कोरोना का खतरा फिर से बढ़ गया है। दिल्ली सहित कई राज्यों में लॉकडाउन की सरगर्मियां शुरू हो गयी। इसी बीच गुजरात से एक बड़ी खबर आयी है। गुजरात के अहमदाबाद में नाईट लॉकडाउन लगने जा रहा है। शुक्रवार रात 9 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक के लिए ये लॉकडाउन लगाया गया है।

कर्फ्यू के तर्ज पर लगने वाले लॉकडाउन में सिर्फ दवा, दूध की दुकानें ही इस दौरान अहमदाबाद में खुलेगी। अहमदाबाद में कोरोना के बढ़ रहे लगातार मामलों के बीच ये निर्णय लिया गया है। कर्फ्यू शुक्रवार से लागू होगा और अनिश्चितकाल तक रहेगा. अहमदाबाद में अब तक कुल 46,022 कोरोना केस दर्ज किए जा चुके हैं.

मुंबई में कोरोना की दूसरी लहर
उधर, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई पर कोरोना वायरस के दूसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है. BMC अधिकारियों ने आशंका जताई है कि नए साल से मुंबई में कोरोना की दूसरी लहर आ सकती है. इसे लेकर मुंबई के गार्डियन मंत्री आदित्य ठाकरे ने BMC अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और इससे निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार रहने को कहा है.

बता दें कि गुजरात में बुधवार को कोरोना वायरस के 1,281 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,91,642 हो गई. वहीं, राज्य में 1274 मरीज संक्रमण से मुक्त हुए. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. विभाग ने बताया कि बीमारी से आठ और व्यक्तियों की मौत होने के बाद राज्य में मृतकों की संख्या 3,823 हो गई.

विभाग ने एक विज्ञप्ति में कहा कि 1274 और मरीजों के स्वस्थ होने के साथ राज्य में ठीक हो चुके लोगों की संख्या 1,75,362 तक पहुंच गई है. वहीं, मरीजों के ठीक होने की दर भी बढ़ी है और यह 91.50 प्रतिशत हो गई है. राज्य सरकार ने कहा कि मामलों का जल्द से जल्द पता लगाने के लिए प्रतिदिन जांचों की संख्या में वृद्धि की जा रही है. राज्य में अब तक जांच किए गए नमूनों की कुल संख्या बढ़कर 69,78,249 हो गई है. विभाग ने बताया कि गुजरात में फिलहाल 12,457 मरीजों का इलाज चल रहा है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular