Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाराजस्व मंत्री ने राताखार से गेरवाघाट पुल तक बी.टी. सड़क का किया...

राजस्व मंत्री ने राताखार से गेरवाघाट पुल तक बी.टी. सड़क का किया भूमिपूूजन ; पांच किलोमीटर कम होगा कोरबा से दर्री का सफर… डीएमएफ मद से दो करोड़ 62 लाख की लागत से बनेगी सड़क…

कोरबा 23 नवंबर 2020/राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने आज सादे कार्यक्रम में राताखार से तुलसी नगर नया पुल गेरवाघाट तक सड़क पर बोल्डर डामरीकरण कार्य का भूमिपूजन किया। महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद की मौजूदगी में हुए इस कार्यक्रम में राजस्व मंत्री ने कहा कि सड़क के बन जाने से पुराने कोरबा से दर्री तक का सफर पांच किलोमीटर कम हो जाएगा। इससे लोगों को दर्री तक जाने में सहुलियत होगी। राजस्व मंत्री ने कहा कि रोड के बन जाने से भारी वाहनों की आवाजाही भी शहर के भीतर कम हो जाएगी जिससे धूल उड़ने और दुर्घटनाओं जैसी अन्य समस्याओं से भी कोरबा वासियों को छुटकारा मिलेगा। राजस्व मंत्री ने सड़क निर्माण पर कोरबा वासियों को शुभकामनाएं और बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोरबा सहित पूरे प्रदेश वासियों के हित के लिये सभी जरूरी काम और योजनाएं संचालित करने के लिये प्रतिबद्ध है। लम्बे समय से रूके कई जनहितकारी कामों को इस दौरान शुरू किया गया है और आगे भी प्रदेश वासियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए सभी जरूरी काम मंजूर किये जाएंगे। इस कार्यक्रम में एमआईसी सदस्य श्री संतोष राठौर, श्रीमती सपना चैहान, पार्षद श्री रविसिंह चंदेल, धनसाय साहू, दिनेश सोनी, एल्डर मैन श्रीमती गीता गभेल, श्री एस. मूर्ति, श्री बच्चु लाल मखवानी, पूर्व पार्षद श्री रामगोपाल यादव सहित चेम्बर ऑफ काॅमर्स के पूर्व अध्यक्ष श्री राजेन्द्र अग्रवाल तथा श्री विकास सिंह भी मौजूद रहे।
राताखार से तुलसी नगर गेरवाघाट नया पुल तक इस सड़क का निर्माण डीएमएफ मद से किया जा रहा है। सड़क निर्माण की कुल लागत दो करोड़ 62 लाख 62 हजार रूपये है। बी.टी. कार्य के भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने कोरबा वासियों को इस सड़क की सौगात के लिये राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल का आभार जताया। उन्होंने कहा कि राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल के अथक प्रयासों से ही इस सड़क की स्वीकृति मिली थी और अब इस सड़क का बी.टी. काम भी जल्द ही हो जाएगा। उन्होंने नगर निगम क्षेत्र में विकास के लिये राजस्व मंत्री के मार्गदर्शन को भी महत्वपूर्ण बताया और कहा कि कोरबा के विकास के लिये जरूरी सभी योजनाओं-परियोजनाओं पर मंथन कर स्वीकृति दी जा रही है और तेजी से काम भी शुरू किये जाएंगे। उन्होंने शहर के विकास कार्यों के लिये अधिकारी-कर्मचारियों के साथ-साथ नगर वासियों के सहयोग एवं समन्वय को भी जरूरी बताया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular