Saturday, April 20, 2024
Homeकोरोनाकोरोना महामारी से लड़ाई की बड़ी तैयारी, वैक्सीन पर आज पीएम मोदी...

कोरोना महामारी से लड़ाई की बड़ी तैयारी, वैक्सीन पर आज पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक…

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को दो बैठकें करेंगे. पहली बैठक में पीएम कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. इन राज्यों में केरल, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ शामिल हैं

नई दिल्ली : देश भर में कोरोना के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. कोरोना का संक्रमण रोकने की हर मुमकिन कोशिश की जा रही है, लेकिन अब तक इसमें खास कामयाबी नहीं मिल पाई है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को दो बैठकें करेंगे. वैक्सीन को लेकर होने वाली बैठक में पीएम कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. 

इन राज्यों में केरल, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ शामिल हैं. यह मीटिंग सुबह 10.30 से 12 बजे के बीच होगी. दूसरी मीटिंग में पीएम मोदी मुख्यमंत्री और राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मिलेंगे और कोविड-19 वैक्सीन को बांटने को लेकर चर्चा करेंगे.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अहमदाबाद में नाइट कर्फ्यू 7 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है. कर्फ़्यू रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा. इस दौरान शादी या किसी भी धार्मिक प्रसंग को अनुमति नहीं दी जाएगी. शादी जैसे समारोह को दिन में ही ख़त्म करना होगा. गुजरात सरकार ने शादी, रिसेप्शन और अन्य समारोहों में 100 लोगों के शामिल होने की इजाजत दी है. वहीं अंतिम संस्कारों में 50 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई है. 

वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि प्रदेश के सभी नागरिकों की स्वास्थ्य सुरक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकता है. कोविड-19 के टीकाकरण की सफलता के लिए प्रदेश के सभी जनपदों में 15 दिसंबर, 2020 तक “कोल्ड चेन” की सुदृढ़ व्यवस्था प्रदेश सरकार सुनिश्चित करेगी, जिससे वैक्सीन की गुणवत्ता में कोई भी कमी न आने पाए. साथ ही शादियों को लेकर योगी सरकार ने नया आदेश जारी किया है. कोरोना के इस दौर में 100 से ज्यादा लोग शादी में शामिल नहीं हो पाएंगे.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular