Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- स्मार्ट सिटी रायपुर को और स्मार्ट बनाएगा...

BCC News 24: CG न्यूज़- स्मार्ट सिटी रायपुर को और स्मार्ट बनाएगा रीडिंग जोन

  • एक साथ 600 से अधिक लोग कर सकेंगे अध्यययन
  • मुख्यमंत्री ने 6.5 करोड़ की लागत से तैयार होने वाले स्मार्ट रीडिंग जोन का किया भूमिपूजन

रायपुर: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का कहना है कि देश को आगे बढ़ने के लिए युवा वर्ग का अपने हक के लिए सवाल पूछना जरूरी है और सही सवाल पूछने के लिए पढ़ना उससे भी ज्यादा जरूरी है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा है कि रायपुर को स्मार्ट बनाने के लिए यहां पढ़ाई भी स्मार्ट तरीके से होनी चाहिए और इसके लिए स्मार्ट रीडिंग जोन लोगों की मदद करेगा। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने आज मोतीबाग में स्मार्टी रीडिंग जोन के भवन के भूमिपूजन के बाद ये बातें कहीं।

रायपुर के मोतीबाग में 6.50 करोड़ रूपए की लागत से स्मार्ट रीडिंग जोन का भवन बनने जा रहा है। इसके लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने विधिवत पूजा अर्चना के साथ भवन का भूमिपूजन किया। रायपुर प्रेस क्लब के ठीक पीछे मोतीबाग में बनने वाला ये स्मार्ट रीडिंग जोन रायपुर स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत तैयार किया जा रहा है। इस रीडिंग जोन को ग्राउंड फ्लोर के साथ दो मंजिला भवन के रूप में निर्माण किया जाएगा।

स्मार्ट रीडिंग जोन के निर्माण के बाद यहां एक साथ 600 से अधिक लोग एक साथ अध्ययन कर सकेंगे। स्मार्ट रीडिंग जोन के रूप में तैयार किए जा रहे भवन में वाई-फाई , लोकल एरिया नेटवर्क सहित सभी तरह की आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। भवन को दिव्यांग पाठकों के लिए खास तौर पर तैयार किया जाएगा ताकि उन्हें आधारतल पर ही पढ़ने के लिए सारी सुविधाएं मिल जाएं।

इस मौके पर नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष श्री कुलदीप जुनेजा, विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा, रायपुर नगर निगम के महापौर श्री ऐजाज ढेबर, सभापति श्री प्रमोद दुबे समेत जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण मौजूद थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular