Saturday, April 20, 2024
Homeदेश-विदेशकोरोना वायरस को लेकर हो रही मीटिंग के दौरान PM मोदी ने...

कोरोना वायरस को लेकर हो रही मीटिंग के दौरान PM मोदी ने लगाई खट्टर की ‘क्लास’

कोरोना वायरस को लेकर हुई बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर की क्लास लगा दी.

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की. इस बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर जब आंकड़े बताने लगे तो PM Modi ने उनकी क्लास लगा दी. पीएम मोदी ने कहा, आंकड़े पहले ही आ चुके हैं, आपके पास आगे का प्लान क्या है?

‘क्या कर रहे हैं आप?’
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के सीएम खट्टर से पूछा, कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए आप क्या कर रहे हैं और आगे क्या करेंगे? यह बताइए. इसके बाद खट्टर ने कहा गुरुग्राम, फरीदाबाद, रेवाड़ी, रोहतक, पानीपत और हिसार में पाबंदियां लगाई हैं. बंद जगहों पर 50 और खुली जगहों पर 100 लोग से ज्यादा इकट्ठे नहीं हो सकंगें. उन्होंने कहा, बाकी जिलों में जगह के आधार पर 100 और 200 लोगों को अनुमति दी गई है.

सुप्रीम कोर्ट ने भी मांगा है जवाब

बता दें, त्योहारों के बाद अचानक कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इन हालातों को देखते हुए ही पीएम मोदी ने 8 ऐसे राज्य जहां स्थिति बिगड़ रही है उनसे कोरोना की रोकथाम को लेकर किए जा रहे प्रयास और भविष्य की योजना जानने के लिए वर्चुअल मीटिंग की. सुप्रीम कोर्ट ने भी सभी राज्यों से दो दिनों के अंदर जवाब देने को कहा है. ऐसे में तमाम राज्य अपने-अपने स्तर से कदम उठा रहे हैं. कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू भी लगाया गया है. सामूहिक आयोजनों में संख्या को लेकर नियम बनाए गए हैं.

लापरवाही न करें राज्य
इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को राज्यों को आगाह किया कि वे कोरोना के खिलाफ लड़ाई में थोड़ी भी ढिलाई ना बरतें और उनसे आग्रह किया कि वे पहले से भी ज्यादा सतर्क रहें. इससे होने वाली मृत्यु की दर को एक प्रतिशत के नीचे लाने का प्रयास करें. राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री ने आरटी-पीसीआर जांच का अनुपात बढ़ाने पर जोर दिया और कहा कि घरों में आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की निगरानी भी बेहतरीन करनी होगी.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular