Wednesday, April 24, 2024
Homeदेश-विदेशउर्मिला मातोंडकर फिर रखेंगी राजनीति में कदम, शिवसेना में होंगी शामिल...

उर्मिला मातोंडकर फिर रखेंगी राजनीति में कदम, शिवसेना में होंगी शामिल…

बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर नए सिरे से सियासी सफर शुरू करने जा रही हैं. वह अब शिवसेना का दामन थामने वाली हैं. बताया जा रहा है सोमवार को शिवसेना में शामिल होंगी. शिवसेना में उनके शामिल होने के कयास पहले से ही लगाए जा रहे थे. 

बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर नए सिरे से सियासी सफर शुरू करने जा रही हैं. वह अब शिवसेना का दामन थामने वाली हैं. बताया जा रहा है कि वह कल यानी सोमवार को शिवसेना में शामिल होंगी. शिवसेना में उनके शामिल होने के कयास पहले से ही लगाए जा रहे थे. असल में, महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार उर्मिला मातोंडकर को विधान परिषद का सदस्य बनाने की तैयारी में थी. सरकार ने उनका नाम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पास भेजा था. महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी की सरकार ने राज्यपाल के पास 12 नामों की सूची भेजी थी, जिन्हें राज्यपाल के कोटे से विधान परिषद भेजा जाना है. बता दें कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस का महा विकास अघाड़ी गठबंधन है. तीनों ही पार्टियों के चार-चार नेताओं का नाम राज्यपाल के पास भेजा गया था. एनसीपी ने एकनाथ खडसे, राजू शेट्टी, यशपाल भिंगे और आनंद शिंदे का नाम भेजा है, जबकि कांग्रेस ने रजनी पाटिल, सचिन सावंत, मुझफ्फर हुसैन और अनिरुद्ध वनकर का नाम भेजा है. वहीं शिवसेना ने उर्मिला मातोंडकर, चंद्रकांत रघुवंशी, विजय करंजकर और नितीन बानगुडे पाटिल का नाम भेजा है. इसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि उर्मिला शिवसेना का दामन थाम सकती हैं.

कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था चुनाव

उर्मिला मातोंडकर पहेल भी सियासी पारी खेल चुकी हैं. वह 2019 लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुई थीं. कांग्रेस ने उन्हें मुंबई उत्तर से टिकट दिया था. हालांकि उन्हें शिकस्त का सामनना करना पड़ा था. उन्हें बीजेपी के गोपाल शेट्टी से मात खानी पड़ी थी. 

बाल कलाकार के रूप में फिल्मी करियर की शुरुआत

बाल कलाकार के रूप में फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली उर्मिला मांतोडकर ने कांग्रेस के साथ अपना राजनीतिक सफर शुरू किया. ये अलग बात है कि उनका यह सफर ज्यादा दिन तक नहीं चला. लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. अब उर्मिला मांतोडकर शिवसेना के साथ राजनीतिक सफर शुरू करने जा रही हैं. उर्मिला ने मराठी फिल्म जाकोल 1988 से सात साल की उम्र में एक बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी. उसके बाद उन्होंने शेखर कपूर की फिल्म मासूम में बाल कलाकार के रूप में काम किया था. 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular