Thursday, March 28, 2024
Homeबिलासपुरबिलासपुर में खुद को CBI अफसर बता मोबाइल और रुपए लूटे; एक...

बिलासपुर में खुद को CBI अफसर बता मोबाइल और रुपए लूटे; एक आंख पत्थर की होने से कुछ घंटे बाद पकड़ा गया आरोपी…

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में खुद को CBI अफस्र बताकर एक शातिर बदमाश ने ट्रैक्टर से जा रहे युवकों को लूट लिया। पुलिस ने आरोपी को कुछ घंटों बाद ही गिरफ्तार कर लिया है।

  • रतनपुर क्षेत्र के ग्राम भरारी की घटना, युवक ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर काम के लिए जा रहे थे लच्छनपुर
  • आरोपी ने रतनपुर थाने आकर सामान लेने के लिए कहा, जब थाने पहुंचे तो पता चला कि लूट हो गई

बिलासपुर/ छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक शातिर बदमाश खुद को CBI अफसर बताकर युवकों से मोबाइल और रुपए लूट ले गया। बदमाश के कहने पर युवक जब थाने पहुंचे तो उन्हें लूट की घटना का पता चला। युवकों ने बताया कि बदमाश की एक आंख पत्थर की थी। इसके कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। मामला रतनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम भरारी का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम जोगी अमराई निवासी बलराम पाव ड्राइवरी का काम करता है और रतनपुर निवासी रामानंद यादव का ट्रैक्टर चलाता है। वह सोमवार सुबह करीब 5 बजे अपने साथियों रविंद्र पाव, ओम प्रकाश पाव और जनार्दन पाव के साथ काम करने के लिए रामानंद यादव का ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर लच्छनपुर के लिए निकला था।

रास्ते में रोककर खुद को दिल्ली से आया CBI अफसर बताया
करीब एक घंटे बाद ग्राम भरारी के पास मेन रोड पर पहुंचे ही थे कि रास्ते में एक युवक ने डंडा दिखाकर रुकवा लिया। खुद को दिल्ली से आया CBI अफसर बताया और कहा कि उनको ही पकड़ने के लिए पहुंचा हूं। इसके बाद ट्रैक्टर में बैठ गया और अपने ऑफिस ले जाने के नाम पर ग्राम पेंडरवा ले गया। वहां एक बाड़ी में रुकवाकर चाय पी।

नहर के किनारे ट्रैक्टर रुकवाकर लूट लिया
इसके बाद वहां से ग्राम गोंदईया ले गया और नहर के पास सुबह करीब 7.30 बजे ट्रैक्टर रोकने के लिए बोला। नीचे उतरकर सबका नाम-पता नोट किया और तलाशी ली। इसके बाद जेब से मिले दो मोबाइल और 500 रुपए लूट लिए। सामान लेने के लिए अगले दिन रतनपुर थाने बुलाया और पेंडरवा की ओर चला गया। इसके बाद सभी रतनपुर थाने पहुंचे।

पुलिस को देख खेत में काम कर रहा आरोपी भागा

ड्राइवर के बताए हुलिये के आधार पर पुलिस टीम पेंडरवा गई। युवक के बारे में ग्रामीणों से पूछताछ की तो आकाश भोसले का नाम सामने अया। पुलिस उसके घर गई। वह खेत गया हुआ है। खेत में पुलिस को देखकर भागने लगा। उसे दौड़ाकर पकड़ लिया गया। पूछताछ करने पर उसने अपना अपराध कबूल लिया। लूटे गए मोबाइल व रुपए को वह घर पर ही छिपाकर रखा था। पुलिस ने उन्हें जब्त कर लिया।

MSC पास डॉक्टर बनना चाहता था, नशे ने चोर बना दिया

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह MSC पास है। डॉक्टर बनना चाहता था, पर गरीबी के चलते तैयारी नहीं कर पाया। फिर नशे के चक्कर में पड़ गया और चोरी व लूट जैसी वारदातें करने लगा। पकड़ा गया आरोपी आकाश पेंडरवा गांव का ही रहने वाला है। यहीं पर उसने ट्रैक्टर सवार युवकों को लाकर लूटा था और भाग निकला था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular