Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाएनटीपीसी कोरबा के मुख्य महाप्रबन्धक बने बिश्वरूप बसु....

एनटीपीसी कोरबा के मुख्य महाप्रबन्धक बने बिश्वरूप बसु….


श्री बिश्वरूप बसु ने एनटीपीसी कोरबा के मुख्य महाप्रबन्धक का कार्यभार ग्रहण किया. श्री बसु ने इलैक्ट्रिकल एवं टेली कम्युनिकेशन में कलकत्ता के जाधवपुर विश्वविद्यालय से इंजीन्यरिंग में स्नातक होने के बाद एनटीपीसी में सन 1983 में कार्यपालक प्रशिक्षु के रूप में जुड़े थे।

थर्मल एवं गॅस आधारित परियोजनाओं में विभिन्न पदो पर कार्यकरने का काफी लंबा अनुभव है। उन्होने अपनी कार्यकाल में एनटीपीसी के फरक्का, तालचेर कनिहा, मौदा, झनोर-गांधार, क्षेत्रीय कार्यालय (दक्षिण), तालचेर थर्मल, आईओसी नोएडा तथा कवास गैस परियोजना में कार्यकरने का अनुभव प्राप्त हुआ है।
कोरबा परियोजना में कार्यभार ग्रहण करने से पहले श्री बसु ने कवास परियोजना का मुख्य महाप्रबंधक के रूप में कार्यरत थे। उन्होने परियोजना स्तर पर प्रचालन एवं अनुरक्षण, सी एंड आइ मैंटेनेंस, प्रचालन तथा नैगम स्तर पर सुरक्षा, ससटेनबले डेव्लपमेंट, पर्यावरण प्रबंधन, ऐश प्रबंधन विभाग को कारगर तरीके से कार्य करने में अहम भूमिका निभाया है। इसके साथ साथ उनका पश्चिमी क्षेत्र 1 का साझा सेवा केंद्र का मुख्य महाप्रबंधक रूप मेन कार्य करने का अनुभव लाभ हुआ है।
श्री बसु, एनटीपीसी परिवार में 6 सितम्बर 1983 को कार्यपालक प्रशिक्षु के रूप में जुड़े। उन्होने फरक्का, तालचेर कनिहा, मौदा, झनोर-गांधार, दक्षिण क्षेत्र मुख्यालय, तालचेर थर्मल, इओसी नोएडा एवं कवास परियोजना में वोभिन्न पदो पर अपनी सेवाएँ प्रदान की है। हम आशा करते है, कोरबा परियोजना उनकी 37 वर्षों की लंबी अनुभव से नई ऊंचाइयों को प्राप्त करेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular