Tuesday, April 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़नक्सल अटैक: बीजापुर में नक्सलियों के लगाए विस्फोटक को डिफ्यूज करने के...

नक्सल अटैक: बीजापुर में नक्सलियों के लगाए विस्फोटक को डिफ्यूज करने के दौरान ब्लास्ट, चपेट में आकर जवान घायल…

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों के लगाए IED को डिफ्यूज करने के दौरान विस्फोट होने से एक जवान घायल हो गया।

  • गंगालूर क्षेत्र के बुरजी व पुसनार के बीच जवानों को निशाना बनाने के लिए लगाया गया था
  • DRG और CAF के जवान निकले थे सड़क सुरक्षा के लिए, जवान रायपुर रेफर किया गया

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बुधवार सुबह डिफ्यूज करने के दौरान प्रेशर IED में विस्फोट हो गया। इसकी चपेट में आकर एक CAF जवान घायल हो गया है। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से रायपुर रेफर कर दिया गया है। जवान सड़क सुरक्षा के लिए निकले थे। इसी दौरान विस्फोटक बरामद हुआ था। घटना गंगालूर थाना क्षेत्र में हुई। इसकी पुष्टि SP कमल लोचन कश्यप ने की है।

जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह करीब 8 बजे DRG और छत्तीसगढ़ सुरक्षा बल (CAF) के जवान सड़क सुरक्षा के लिए निकले थे। इस दौरान बुरजी और पुसनार के बीच जवानों को सड़क पर प्रेशर IED लगा मिला। उसे डिफ्यूज करने के दौरान ब्लास्ट हो गया। इसकी चपेट में आकर CAF जवान रितेश पटेल गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे हेलीकॉप्टर से रायपुर रेफर किया गया है।

एक दिन पहले बरामद हुआ था 5 किलो का टिफन बम
एक दिन पहले भी जवानों ने बासागुड़ा थाना क्षेत्र में 5 किलो का टिफिन बम बरामद किया था। तर्रेम से सिलगेर के बीच पटेल पारा के पास से रोड से 50 मीटर अंदर विस्फोटक लगाया गया था। सड़क निर्माण कार्य में सुरक्षा देने के लिए जिला बल, DRG, CRPF और CAF के संयुक्त जवान एरिया डोमिनेशन पर निकले थे। हालांकि जवानों ने बम डिफ्यूज कर दिया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular