Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाराजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की पत्रकारवार्ता: कोरबा को मिलेगी करोड़ों की सौगात,...

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की पत्रकारवार्ता: कोरबा को मिलेगी करोड़ों की सौगात, रेल विस्तार और मोहल्ला क्लीनिक की होगी शुरुआत..

कोरबा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रवास पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने की पत्रकारवार्ता की। मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने नववर्ष शुभकामना देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रवास को लेकर पत्रकार वार्ता आयोजित कर शासन के दो वर्ष पूर्ण होने की एवं अपने गृह जिले में हुए विकास कार्यों के बारे में पत्रकारों से बातचीत की। मंत्री जयसिंह ने आगे चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश में चारो ओर विकास की बयार चल पड़ी है। इन दो सालो में प्रदेश के सभी जिलों में काफी काम हुए हैं। अपने गृह जिले के विषय में चर्चा करते हुए उन्होंने मेडिकल कालेज की मांग का सपना पूरा होते बताया साथ जिले को गौठान, सड़क, एनीकट आदि की स्वीकृति होने की बात कही। सर्वमंगला मंदिर के पास रपटा, छठघाट का निर्माण सीएसइबी चौक से दर्री फ़ोरलेन सड़क निर्माण, गेरवा घाट एप्रोच रोड, कुसमुंडा से इमलीछापर तक फ़ोरलेन सड़क निर्माण, केनाल रोड से तरदा सहित हरदीबाजार में करोड़ो रुपयों के कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण मुख्यमंत्री के हाथों संपन्न होगा। वहीं उरगा से पेंड्रा तक रेल लाइन का विस्तार, रेलयात्री गाड़ी का विस्तार आदि बातो को पत्रकारों के समक्ष रखा।

उन्होंने कहा नववर्ष की शुरआत में ही कोरबा जिले को करोड़ो रूपये की सौगात मिलना जिलेवासियों के लिए खुशी की बात होगी। अपने मिशन 2021 के प्लान में शिक्षा, चिकित्सा, कृषि पर फोकस किया गया है, जिस पर वर्ष के शुरू होते ही कार्यों की रूपरेख तैयार होनी शुरू हो गई है। जिसमें 30 मोहल्ला क्लीनिक बनाया जायेगा, जिससे गरीबों को नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा मिलेगी और उन्हें बड़े हॉस्पिटल जाने की जरूरत नहीं होगी। उन्होंने आगे कहा- शिक्षा के छेत्र में 10 आदिवासी स्कूलों के उन्नयन का कार्य किया जायगा जिसमे कोरबा , एन.सी.डी.सी, पी.डब्ल्यू.डी., साडा कन्या, बालको, सीतामणी, जेपी कालोनी, कोहड़िया, रूमगरा एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय पुरानी बस्ती शामिल की गयी है। अपने स्कूल के विषय में बताते हुए उन्होंने कहा की उस आदिवासी स्कूल को अत्याधुनिक बनने के लिया 7 करोड़ 11 लाख का बजट बनाया है, 4 मंजिले इस भवन में लिफ्ट, उच्चस्तर की डिजिटल शिक्षा के अलावा अन्य मुलभुत सुविधाएं स्कूल को प्राप्त होंगी जो पूरे प्रदेश के लिए एक मिसाल बनेगी। शहर के आंतरिक सड़को के लिया खनिज न्यास मद से 10 करोड़ 40 लाख रुपये स्वीकृत की गई है, जिसमें कुछ पर कार्य शुरू हो चुके हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular