Thursday, April 25, 2024
Homeमध्यप्रदेशनिवाड़ी में हादसा: जामुनी नदी में गिरी कार, 8 साल की बच्ची...

निवाड़ी में हादसा: जामुनी नदी में गिरी कार, 8 साल की बच्ची और 6 साल के बालक समेत युवक की मौत, महिला ने तैरकर बचाई जान…

मंगलवार-बुधवार दरमियानी रात ओरछा के पास कार पुल से अनियंत्रित होकर जामुनी नदी में गिर गई। कार में व्यापारी, उसके बेटा-बेटी और पत्नी सवार थे। घटना में व्यापारी समेत छह साल के बेटे और 8 साल की बेटी की मौत हो गई, जबकि महिला ने तैरकर जान बचा ली। व्यापारी कार से पत्नी का इलाज कराने निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर से उत्तरप्रदेश के झांसी गए थे। हादसा लौटते समय रात 11 बजे हुआ। रात में ही बच्ची और युवक के शव नदी से निकाल लिए गए थे, लेकिन बच्चे का शव दूसरे दिन निकाला जा सका।

निवाड़ी के पृथ्वीपुर निवासी संदीप साहू मंगलवार सुबह अपनी पत्नी अरुणा साहू का इलाज कराने बेटे कृष्णा (6) और बेटी तनु (8) के साथ कार से झांसी गए थे। इलाज के बाद रात को लौट रहे थे। इस दौरान करीब 11 बजे ओरछा-टीकमगढ़ रोड पर सेवारी गांव के पास जामुनी नदी के पुल अचानक अनियंत्रित होकर कार नदी में गिर गई। चूंकि पत्नी अरुणा तैरना जानती थी, इसलिए उसने तैरकर अपनी जान बचा ली, लेकिन तीनों तैरना नहीं जानते थे। उसने घटना की सूचना तुरंत गांव में दी। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। बताया जाता है, पुल पर अंधेरा और सड़क पर गड्‌ढे होने के कारण कार अनियंत्रित हो गई।

रातभर चला रेस्क्यू ऑपरेशन

घटना के बाद निवाड़ी कलेक्टर आशीष भार्गव, एसपी वाहिनी सिंह, एएसपी प्रतिभा त्रिपाठी के साथ राहत व बचाव की टीमें रात में ही मौके पर पहुंच गईं। रात में ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ। देर रात करीब डेढ़ बजे संदीप व बेटी तनु का शव बाहर निकाल लिया गया। रात में ही क्रेन मशीन से कार को नदी से बाहर निकाला लिया गया। कृष्णा रात में लापता था। दोनों के शव का पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार करवा दिया गया। बताया जाता है कि संदीप का ट्रैवल्स का कारोबार था।

सुबह फिर तलाशा गया

बुधवार सुबह से कृष्णा को तलाशने के लिए दोबारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। इसके लिए ग्वालियर से एनडीआरएफ की टीम भी बुलाई गई। दोपहर करीब 4.30 बजे घटनास्थल से करीब 300 मीटर दूर कृष्णा का भी शव मिल गया।

पुल निर्माण की हो रही मांग

क्षेत्र के लोगों द्वारा लंबे समय से जामुनी पुल पर रोड निर्माण की मांग की जा रही है, जिसकी टेंडर प्रक्रिया चल रही है। लोगों का कहना है कि फिलहाल नदी में बहाव भी तेज है। माता टीला के डैम से इस नदी में पानी आता है, इसलिए नदी में पानी भी ज्यादा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular