Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरतस्करों पर शिकंजा: रायपुर में ड्रग पैडलर लेडी गिरफ्तार; पुलिस ने घर...

तस्करों पर शिकंजा: रायपुर में ड्रग पैडलर लेडी गिरफ्तार; पुलिस ने घर से नशे की गोलियां और गांजा बरामद किया

रायपुर। 

छत्तीसगढ़ के रायपुर में ड्रग पैडलर मुस्कान रात्रे को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने उसके घर पर छापा मारकर पकड़ा है। आरोपी युवती के पास से पुलिस ने नशीली गोलियां (नाइट्रो-टेन) और गांजा बरामद किया है। मुस्कान के ऊपर अलग-अलग थानों में 10 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। मौदहापारा थाना पुलिस ने कार्रवाई की है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को मुस्कान रात्रे की घर से ड्रग्स बेचने की सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने उसे धर दबोचा। आरोपी युवती के पास से नाइट्रो-टेन की 200 गोलियां और आधा किलो गांजा बरामद हुआ है। पुलिस उसे ड्रग्स तस्करी में पहले भी गिरफ्तार कर चुकी है। 

पंद्रह बरस की उम्र में उसका नाम पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका था, ये पहली FIR हुई थी 2015 में। तारीख़ थी – दस जनवरी 2015, और उसके बाद कोई बरस ऐसा नहीं गुजरा जबकि पुलिस के रिकॉर्ड में उस किशोरी के अपराधों ने जगह नहीं बनाई। पंद्रह बरस की किशोरी अब युवा महिला है, उम्र बढ़ी तो तरक़्क़ी यह भी हुई कि, पाँच बरसों में तेरह अपराधिक मामलों के साथ उसकी हिस्ट्रीशीट भी खोल दी गई।राजधानी में उस उम्र की कोई महिला का अपराध में वो दखल नहीं है कि हिस्ट्रीशीट याने निगरानी शुदा बदमाशों की सुची में नाम आ जाए,लेकिन मुस्कान रात्रे का नाम दर्ज है।
राजधानी के मौदहापारा थाने में हिस्ट्रीशीटर के रुप में रिकॉर्ड में दर्ज मुस्कान घर की सबसे बड़ी लड़की है, पिता गैरेज में काम करते हैं, जबकि माँ गृहणी है,घर में भाई है जो छोटा है। पुलिस अमले के पास मुस्कान के छोटे भाई को लेकर भी सकारात्मक सूचनाएँ नहीं हैं, यह जरुर है कि अब तक कोई फरियादी सीधे थाने नहीं पहुँचा है।
2015 से 2021 तक के छ बरस के अपराधिक सफर में मारपीट के 8 मामले हैं, जिनमें अधिकांश में ब्लेड से हमला करने का आरोप है, एक मामला वाहन चोरी का है, दो मामले NDPS एक्ट के हैं जबकि आबकारी याने शराब के दो मामले रिकॉर्ड में दर्ज हैं।
मुस्कान रात्रे को लेकर पुलिस भी पेशोपेश में होती है, पर यह असमंजस केवल इस मसले पर होता है कि, इसे सुधारें कैसे। मौदहापारा के थाना प्रभारी यदुमणि सिदार ने कहा
हम लगातार प्रयास करते हैं, सुधार हो.. कम उम्र की बच्ची है.. सम्हल जाए.. बीच में सुधार की ख़बरें थीं.. शांत हो गई थी.. लेकिन.. फिर से हरकतें शुरु हो गई”
कोर्ट ले जाए जाते वक़्त मुस्कान रात्रे ने कहा –
संगत में बिगड़ गई साहब.. हालाँकि बिगड़ना बनना तो खुद पे है.. लेकिन अब हो गया तो हो गया”
मुस्कान के चेहरे पर शिकन नही थी, उसने हालिया मामला जिसमें उसके पास से नशीली दवाएँ और गाँजा मिलने का आरोप है उस में खुद को निर्दोष भी बताया। मुस्कान के दोनों हाथ में ब्लेड से काटने के दर्जनों निशान है, सवाल हुआ कि यह निशान कैसे पड़े तो जवाब आया –
टेंशन में थी.. ग़ुस्से में काट ली थी.. अब टेंशन मत पूछना क्या था”
मुस्कान से सवाल किया गया –
सुधरोगी नही क्या ?
जवाब बेहद तल्ख आया –
शादी थी साब.. बारह तारीख को.. लेकिन अब तो दूसरे ससुराल जा रही हूँ.. सुधर तो गई थी मैं..”

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular