Tuesday, April 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : खेल हमेशा खेल भावना के साथ खेले-राजकिशोर प्रसाद ...महापौर ने...

कोरबा : खेल हमेशा खेल भावना के साथ खेले-राजकिशोर प्रसाद …महापौर ने वार्ड क. 4 में पी.पी.एल.किकेट प्रतियोगिता का किया शुभारंभ..



कोरबा – महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने आज कहा कि खेल कोई भी हो सदैव खेलभावना के साथ खेला जाना चाहिए। खेल में हार-जीत उतना मायने नहीं रखती, जितना की एक खिलाड़ी को खेल भावना के साथ खेल खेलते हुए अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करना मायने रखता है। उन्होने कहा कि खेल हमारे जीवन का एक अभिन्न अंग है, खेल केवल मनोरंजन नहीं है, ब्लकि हमें अपना बेहतर स्वास्थ बनाए रखने का एक महत्वपूर्ण माध्यम भी है।
उक्त बातें महापौर श्री प्रसाद ने आज पम्प हाउस प्रीमियम लीग पी.पी.एल. किकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन के दौरान कही। नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्र के वार्ड क्र. 44 पम्प हाउस स्थित मैदान में पी.पी.एल. क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन वार्ड के नागरिकों के सहयोग से किया गया है, जिसका शुभारंभ आज मुख्य अतिथि महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद के द्वारा किया गया, कार्यकम की अध्यक्षता एल्डरमेन एस.मूर्ति के द्वारा की गई। महापौर श्री प्रसाद ने प्रतियोगिता के प्रथम मैच मे दोनों पक्ष के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया तथा क्रिकेट बाल में शाट लगाकर प्रतियोगिता का शुभारंभ कराया।
इस मौके पर महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी के द्वारा राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल की विशेष पहल पर कोरबा में खेल अकादमी बनाए जाने की घोषणा की गई है, जिसके लिए मैं मुख्यमंत्री जी व राजस्व मंत्री जी के प्रति आभारी हूँ। यह खेल अकादमी प्रियदर्शनी इंदिरा स्टेडियम में बनाई जाएंगी। खेल अकादमी बन जाने से विभिन्न खेलों को प्रोत्साहन मिलेगा तथा कोरबा एवं आसपास के क्षेत्रों के खिलाड़ियों की प्रतिभाएं निखर कर सामने आएंगी। उन्होने कहा कि राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के लगातार प्रयासों से प्रियदर्शनी इंदिरा स्टेडियम परिसर में लगभग आधा दर्जन खेलों से संबंधित सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं, वे खेलों के प्रोत्साहन एवं खिलाड़ियों को सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में लगातार प्रयास करते हैं। उन्होने आगे कहा कि स्टेडियम परिसर में विभिन्न खेलों के विकसित व निर्मित कराए गए खेल मैदानों में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जा सकती हैं। महापौर श्री प्रसाद ने इस मौके पर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि वे इस प्रतियोगिता में अपना सर्वोत्तम प्रदर्शन करें, खेल को खेलभावना के साथ खेले, मेरी शुभकामनाएं हैं कि आज वे स्थानीय स्तर पर खेल रहे हैं तो कल वे प्रादेशिक व राष्ट्रीय स्तर पर खेले तथा अपने प्रदेश का नाम रोशन करें। प्रतियोगिता के प्रथम मैच में कोरबा स्ट्राईगर व सी.एस.ई.बी. इलेवन के मध्य प्रतियोगिता खेली गई, इस सम्पूर्ण प्रतियोगिता में कुल 32 टीमें भाग लेंगी।
इस अवसर पर एल्डरमेन एस.मूर्ति के साथ ही आयोजक मण्डल के सदस्य गांधी दास, हरीश राव, सोनू कुमार, सुरेश साहू, शिशुपाल, राकेश, गंगापूरी, गणेशदास महंत, राजा साहू, सत्य प्रकाश मिश्रा, अमित चन्द्रा, मनोज यादव, संजय कामले, रवि पाण्डेय, प्रकाश कुर्रे, अमन डिकाटे, संजू गोस्वामी, अनुज यादव, करण राव, अभय कर्ष, रितेश कुर्रे, मोनू ठाकुर, सूरज पाण्डेय, सूरज पटेल, महेश कर्ष, वासु शुक्ला, सोहेल खान, हिमेश दास, विक्की, अविनाश आदि के साथ आयोजक मण्डल के अन्य सदस्य एवं खिलाड़ीगण व नागरिकगण उपस्थित थे। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular