Thursday, April 25, 2024
Homeबीजापुरनक्सलियों पर शिकंजा: बीजापुर में महिला नक्सली सहित दो गिरफ्तार; जवानों ने...

नक्सलियों पर शिकंजा: बीजापुर में महिला नक्सली सहित दो गिरफ्तार; जवानों ने घेराबंदी कर जंगल से पकड़ा…

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों ने महिला नक्सली सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। - Dainik Bhaskar

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों ने महिला नक्सली सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

  • नक्सल विरोधी अभियान के तहत CRPF और जिला पुलिस बल की संयुक्त कार्रवाई
  • चिलकापल्ली और रायगुड़ा के बीच जंगलों में पकड़ा, विस्फोटक सहित अन्य सामान बरामद

बीजापुर/ छत्तीसगढ़ के बीजापुर में जवानों ने नक्सल विरोधी अभियान के तहत शुक्रवार को महिला नक्सली सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी नक्सली चिलकापल्ली और रायगुड़ा के बीच जंगलों में छिपकर भाग रहे थे। संदेह होने पर जवानों ने घेराबंदी कर उन्हें धर दबोचा। पकड़े गए नक्सलियों से विस्फोटक सहित अन्य सामान बरामद हुआ है। मामला आवापल्ली थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, नक्सल विरोधी अभियान के तहत 14 जनवरी को थाना आवापल्ली से जिला बल और CRPF 229 सी कंपनी के जवान संयुक्त रूप से चिलकापल्ली, चाटलापल्ली, रायगुड़ा की ओर निकले थे। अगले दिन लौटने के दौरान चिलकापल्ली और रायगुड़ा के बीच जंगलों में कुछ लोग छिपकर भागने का प्रयास करते हुए दिखाई दिए। इस पर जवानों ने घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया।

बम, तीर, लोहे के स्पाइक सहित अन्य सामान बरामद
पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम चिलकापल्ली निवासी मड़कम हिंगा और कुंजाम सोमड़ी बताया। आरोपियों के पास से प्लास्टिक बैग और थैले की चेकिंग में इलेक्ट्रानिक डेटोनेटर्स, वायर, बैटरी, पेंसिल सेल, साइकिल का छर्रा, तीर, लोहे का स्पाईक, लकड़ी का स्पाईक, कैमरा, रेडियो बरामद हुआ। वहीं महिला कुंजाम सोमड़ी से टाइगर, टार्च, इंजेक्शन, केबल वायर सहित अन्य सामान मिला है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular