Thursday, April 18, 2024
Homeदेश-विदेशदिल्ली या मुंबई शिफ्ट हो सकते हैं RJD सुप्रीमो:लालू को निमोनिया के...

दिल्ली या मुंबई शिफ्ट हो सकते हैं RJD सुप्रीमो:लालू को निमोनिया के साथ सांस लेने में परेशानी, बाहर भेजने का फैसला 8 सदस्यीय मेडिकल टीम लेगी..

शुक्रवार को लालू यादव की अलग-अलग जांच कराई गई थी।  इसमें निमोनिया के अलावा सारी रिपोर्ट सामान्य आई हैं। (फाइल फोटो)

  • शुक्रवार को तीन जांच की रिपोर्ट आई थी सामान्य, तेजस्वी ने कहा- डॉक्टर्स को लेना है अंतिम फैसला

रांची/ राजद प्रमुख लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए शनिवार को दिल्ली के AIIMS या मुंबई भेजा जा सकता है। चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू फिलहाल रांची के RIMS में भर्ती हैं। जेल प्रबंधन के निर्देश पर RIMS डायरेक्टर की तरफ से 8 सदस्यीय मेडिकल टीम का गठन किया गया है। यही टीम लालू की स्थिति के आधार पर उन्हें बाहर भेजने पर निर्णय लेगी। तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू यादव का इलाज कहां कराना है, इस पर अंतिम फैसला डॉक्टर ही लेंगे।

दो रिपोर्ट का हो रहा है इंतजार
शुक्रवार को लालू यादव की अलग-अलग जांच कराई गई थी। इसमें निमोनिया के अलावा सारी रिपोर्ट सामान्य आईं। इसमें इको, एक्स-रे, न्यूमोनिक, कोविड, ब्लड, USG KUBP और HRCT शामिल है। HRCT और KUBP के नतीजे का इंतजार हो रहा है। इससे फेफड़े में संक्रमण का पता लगेगा। आशंका जताई जा रही है कि उनके फेफड़े में पानी भर गया है।

पूरी जांच रिपोर्ट नहीं आने तक रांची में ही रहूंगा: तेजस्वी
लालू की तबीयत गुरुवार को अचानक बिगड़ गई थी। उन्हें निमोनिया के साथ सांस लेने में परेशानी हो रही है। इसकी सूचना मिलते ही पूरा परिवार रिम्स रांची के रिम्स पहुंच गया। शुक्रवार शाम को पत्नी राबड़ी देवी और दोनों बेटे तेजप्रताप और तेजस्वी ने करीब 6 घंटे तक लालू के साथ बिताए। बड़ी बेटी मीसा भारती शुक्रवार सुबह से ही लालू यादव के साथ हैं। तेजस्वी ने कहा कि जब तक पिता की पूरी जांच रिपोर्ट नहीं आ जाती है, तब तक रांची में ही रहूंगा।

तेजस्वी यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पिता के चेहरे पर काफी सूजन है। वे पहले से काफी ज्यादा कमजोर हो गए हैं।

29 महीने से RIMS में इलाज करवा रहे हैं लालू
लालू का करीब ढाई साल से RIMS में इलाज चल रहा है। 29 अगस्त 2018 को उन्हें कार्डियोलॉजी बिल्डिंग में शिफ्ट किया गया था। कार्डियोलॉजी विभाग में कुत्तों की आवाज से परेशानी के बाद 5 सितंबर 2019 को रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती कराया गया था। 5 अगस्त 2020 को लालू को कोविड संक्रमण के डर से रिम्स के RIMS डायरेक्टर के बंगले में शिफ्ट कर दिया गया। इसके बाद दिसंबर में बंगले से पेइंग वार्ड में शिफ्ट किया गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular