Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरवैक्सीन की दूसरी खेप: कोविशिल्ड के बाद अब भारत बायोटेक की कोवैक्सिन...

वैक्सीन की दूसरी खेप: कोविशिल्ड के बाद अब भारत बायोटेक की कोवैक्सिन रायपुर पहुंची, एयरपोर्ट पर विमान का वॉटर कैनन से स्वागत…

तस्वीर रायपुर एयरपोर्ट की है। कोवैक्सिन की और भी खेप आ सकती हैं हालांकि अफसरों का कहना है कि केंद्र पर यह निर्भर करता है कि छत्तीसगढ़ को कब और कितनी वैक्सीन दी जाएंगीं।

  • रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर उतरे गए कोवैक्सिन के 5 बक्से
  • राज्य वैक्सीन भंडार कक्ष में विशेष निगरानी में रखी गई दवा

रायपुर/ कोविड-19 की दवा दवा कोवैक्सिन की एक खेप रायपुर पहुंची । शनिवार को हैदराबाद से उड़े इंडिगो के विमान के जरिए इन वैक्सीन को रायपुर लाया गया। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक कोवैक्सीन के 5 बक्से यहां पहुंचे। इससे पहले कोविशील्ड नाम की वैक्सीन भी रायपुर ला चुकी लाई जा चुकी है। भारत सरकार की तरफ से भेजी जाने वाली इन दवाओं को रायपुर के राज्य वैक्सिंग भंडारण कक्ष में रखा जा रहा है। राज्य टीकाकरण अधिकारी अमर सिंह ठाकुर ने बताया कि 37 हजार 500 की संख्या में कोवैक्सिन की खेप मिली है।

कोवैक्सिन को भारत बायोटेक द्वारा तैयार किया गया है। इससे पहले अब तक कोविशील्ड की 5 लाख 65000 वैक्सीन रायपुर आ चुकी है। इनमें से 22,000 का इस्तेमाल हो चुका है। चरण दर चरण स्वास्थ्य कर्मियों और सरकार द्वारा तय किए जाने वाले व्यक्तियों को यह दवा दी जाएगी। इससे पहले शुक्रवार की देर रात रात 11 बजे तक एयरपोर्ट खुला रहा। आमतौर एयरपोर्ट पर रात 10 बजे के बाद बंद कर दिया जाता है। दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का विमान दिल्ली से देर रात लैंड हुआ। सुबह 7 बजे से एयरपोर्ट की सामान्य सेवाएं शुरू की गईं। कोवैक्सिन लाने वाले विमान का वाटर कैनन के जरिए स्वागत किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular