Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुररायपुर की महिला से की थी ठगी: चैनल की डिस्ट्रीब्यूटरशीप दिलाने और...

रायपुर की महिला से की थी ठगी: चैनल की डिस्ट्रीब्यूटरशीप दिलाने और लाखों कमाने का सपना दिखा कर लिए थे 16 करोड़, नोएडा से करोबारी गिरफ्तार

  • रविवार को पेंटल टेक्नोलाजी इंडिपेन्टेड टी.वी. कंपनी के डायरेक्टर विवेक प्रकाश को रायपुर लेकर आई पुलिस
  • अब इसके अन्य साथियों की भी हो रही तलाश, कंपनी के खातों में अलग-अलग बहाने बनाकर डलवाई रकम

रायपुर/ नोएडा के पॉश इलाके से एक रईस कारोबारी को रायपुर पुलिस ने ठगी के मामले में गिरफ्तार किया है। विवेक प्रकाश नाम के इस शख्स पर आरोप है कि इसने बिजनेस पार्टनर बनाने के नाम पर रायपुर की एक महिला से लगभग 16 करोड़ रुपए ले लिए। इसके बाद डील के मुताबिक महिला को कंपनी ना कोई पोजिशन मिली और ना ही कोई जवाब इस कारोबारी और इसके साथियों ने दिया। महिला ने कुछ महीने पहले रायपुर के गुढ़ियारी इलाके में इस मामले की शिकायत दर्ज करवाई थी।

महिला रुपए देकर करती रही काम मिलने इंतजार
करोड़ों की ठगी की FIR दर्ज होते ही पुलिस इस केस की छानबीन कर रही थी। विवेक प्रकाश पेंटल टेक्नोलाजी इंडिपेन्टेड टी.वी. नाम की कंपनी चलाता है। यह एक जिस तरह से डिश और टाटा स्काय अपनी सेवाएं देते हैं, विवेक की कथित कंपनी भी ऐसी ही सर्विस देने का दावा करती रही। इनके सेट टॉप बॉक्स और डिश एंटिना भी बाजार में मिल रहे थे। इनके संपर्क में आई रायपुर की प्रीति सिंघल मुंदडा ने पुलिस कहा कि जोनल डिस्ट्रीब्यूटरशीप देने के नाम पर विवेक के साथी अतुल मिश्रा, अजय राठौर
ने मार्च 2019 तक लगभग 16 करोड़ रुपए ले लिए। महिला से कहा गया कि लाखों की कमाई होगी, पूरे छत्तीसगढ़ में आपका बिजनेस फैलेगा। रुपए लेने के बाद कोई सर्विस कंपनी ने नहीं दी ।

SSP ने बनाई जांच टीम
शिकायत मिलने के बाद इतनी बड़ी राशी की हेराफेरी की वजह से पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने का एक्शन प्लान बनाया। एक साल से भी अधिक वक्त से आरोपी विवेक को तलाशने का काम जारी था । SSP अजय यादव की टीम को पता चला कि विवेक नोएडा में रह रहा है। सब इंस्पेक्टर सेराज खान के साथ 4 लोगों की टीम जिला गौतम बुद्ध नगर (उ.प्र.) के नोएडा चली गई। टीम ने आरोपी विवेक का पता ढूंढ लिया। इसके बाद इसे गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर रविवार को रायपुर लाया गया। इसके दूसरे साथियों की तलाश जारी है। देश के कई लोगों से इसी तरह से पैसे लेकर कंपनी ले धोखाधड़ी की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular