Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़नई सुविधा: वॉट्सअप पर छत्तीसगढ़ पुलिस करेगी शिकायतों का समाधान, 1 फरवरी...

नई सुविधा: वॉट्सअप पर छत्तीसगढ़ पुलिस करेगी शिकायतों का समाधान, 1 फरवरी से शुरू होगी व्यवस्था…

तस्वीर छत्तीसगढ़ के DGP डीएम अवस्थी की है। लोगों की शिकायतें वॉट्सअप पर लेने का यह प्रयोग पहली बार किया जा रहा है। - Dainik Bhaskar

तस्वीर छत्तीसगढ़ के DGP डीएम अवस्थी की है। लोगों की शिकायतें वॉट्सअप पर लेने का यह प्रयोग पहली बार किया जा रहा है।

  • अगर स्थानीय पुलिस ना सुने आपकी बात तो सीधे आला अफसरों तक पहुंचेगी बात
  • पुलिस हेड क्वाटर्स की तरफ से जल्द जारी होगा वॉट्सअप नंबर

रायपुर/ छत्तीसगढ़ की पुलिस आम लोगों के लिए एक नई सुविधा की शुरुआत कर रही है। अब वॉट्सएप के जरिए भी लोग संगीन मामलों की शिकायत सकेंगे। DGP डीएम अवस्थी कि इन शिकायतों पर नजर होगी और कार्रवाई न करने वाले अधिकारी कर्मचारियों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। DGP की मॉनिटरिंग में चलने वाली इस नई व्यवस्था में यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि लोगों की शिकायतों का जल्द से जल्द निराकरण हो।

1 फरवरी से यह नई व्यवस्था लागू कर दी जाएगी। इस व्यवस्था के तहत उन मामलों पर त्वरित कार्रवाई हो सकेगी जिन पर किसी कारण से स्थानीय पुलिस ध्यान नहीं देती। DGP डीएम अवस्थी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि हम जल्द ही एक नए प्रोग्राम की शुरुआत करने जा रहे हैं। पुलिस की शिकायत सेल समाधान के जरिए वॉट्सअप सेवा शुरू की जा रही है।

अब तक यह थी व्यवस्था
छत्तीसगढ़ पुलिस की वेबसाइट पर समाधान नाम की एक कैटेगरी है। लोग इस पर क्लिक करने के बाद एक डिजिटल फॉर्म भरकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते थे। इसे बंद नहीं किया गया है। अफसरों ने बताया कि शिकायत की प्रक्रिया को और आसान करने के लिए वॉट्सअप की सेवा शुरू की जा रही है। पुलिस मुख्यालय से इसके बाद यह शिकायतें संबंधित थानों को भेजी जाती हैं और यह निर्देश दिया जाता है कि इस पर कार्रवाई करें। कुछ बेहद संगीन मामले जिन पर डीजीपी के हस्तक्षेप की जरूरत होती है तो स्वयं डीएम अवस्थी ही मामलों में त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश जारी करते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular