Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाएसईसीएल के निदेशक (कार्मिक) डाॅ. आर.एस. झा अपने 6 वर्ष 4 महिनों...

एसईसीएल के निदेशक (कार्मिक) डाॅ. आर.एस. झा अपने 6 वर्ष 4 महिनों के सफल कार्यकाल के बाद सेवानिवृत्त, दी गयी भावभीनी विदाई..

डाॅ. आर.एस. झा, अपने उपलब्धियों से भरे हुए 6 वर्ष 4 महिनों के सफल कार्यकाल के बाद 31 जनवरी 2021 को एसईसीएल से सेवानिवृत्त हुए। उनके सेवानिवृत्ति पर एसईसीएल की ओर से भावभीनी विदाई दी गयी।

डाॅ. आर.एस. झा की छवि एक कुशल नेतृत्वकर्ता एवं कर्मठ प्रशासक की है। उन्होंने अपने सेवाकाल में अनेक जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वाह किया। स्वच्छ विद्यालय योजना के अंतर्गत शासकीय विद्यालयों में 11,500 से अधिक शौचालयों का निर्माण हो या एसईसीएल की आवष्यकतानुसार व्यापक भर्तियाँ, डाॅ. झा ने एसईसीएल को हर पैरामीटर पर अग्रणी रखने का प्रयास किया। उन्होंने अपने कार्यों से समाज के हर तबके को छूआ, उनकी समस्याओं को समझकर एसईसीएल की ओर से समुचित कार्य को सम्पादित किया। जहाँ उन्होंने अपने कल्याणकारी योजनाओं से एसईसीएल के कर्मियों के समस्याओं का निराकरण करते हुए उनके सर्वांगीण विकास का सफल प्रयास किया, वहीं सीएसआर के माध्यम से एसईसीएल के वषवर्ती क्षेत्रों में बसे जनसामान्य के प्रति भी अपनी जिम्मेदारी कुशलता से निभाई। उनके कार्य हर स्तर पर सराहे जाते हैं एवं उनकी लोकप्रियता अपने चरम पर है।

डाॅ. झा के अंतिम कार्यदिवस पर एसईसीएल की ओर से विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में सीएमडी एसईसीएल श्री ए.पी. पण्डा विडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से जुडे़ वहीं मुख्य सतर्कता अधिकारी एवं सारे निदेशकगण व्यक्तिषः उपस्थित रहेे। इस कार्यक्रम में विडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से विभिन्न विभागाध्यक्ष, श्रमसंघ प्रतिनिधिगण, सीएमओएआई, एससी/एसटी/ओबीसी एवं विप्स की सदस्याएँ व अधिकारी-कर्मचारी जुड़े रहे।

विदाई समारोह के दौरान सीएमडी एसईसीएल श्री ए.पी. पण्डा ने कहा कि श्री झा की उत्कृष्ट कार्यशैली, निष्ठा एवं समर्पण भाव को सदैव स्मरण किया जाता रहेगा। उनके द्वारा किए गए कल्याणकारी कार्य कोलइण्डिया के लिए एक मिसाल है। उन्होंने श्री झा को सेवानिवृत्ति जीवन के लिए शुभकामनाएँ प्रेषित की।

डाॅ. आर.एस. झा ने अपनी सेवानिवृत्ति पर उनसे जुड़े एसईसीएल के सभी अंशधारकों एवं अपनी टीम का आभार व्यक्त किया। उन्होंने आगे कहा कि मेरे सेवाकाल के दौरान अर्जित सारी उपलब्धियाँ एसईसीएल को समर्पित है एवं आगे भी एसईसीएल के प्रति मेरा समर्पण जारी रहेगा। उन्होंने विषेश तौर पर छत्तीसगढ़ एवं मध्यप्रदेष के प्रिंट व इलेक्ट्रानिक मीडिया के साथिंयों के सहयोग व सहकार की प्रशंसा करते हुए हृदय से धन्यवाद दिया।

निदेशक (कार्मिक) के पद पर रहते हुए डाॅ. झा एक मिलनसार एवं अजातशत्रु के रूप में जाने जाते रहे हैं। उनके कार्यों में ईमानदारी, पारदर्शिता एवं सर्वोभवन्तु सुखिनः के सिद्धांत परिलक्षित होते हैं। उनके कार्यकाल में सभी श्रमसंघों एवं एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बेहतर औद्योगिक संबंध रहे हैं एवं इन संबंधों का सकारात्मक प्रभाव एसईसीएल की कार्यशैली में स्पष्ट देखा जा सकता है। उनके कल्याणकारी कार्यों को वृहद स्तर पर प्रशंसा प्राप्त हुई है। हाल ही में बिलासपुर विधायक माननीय श्री शैलेष पाण्डे ने उनसे सौजन्य भेंट के दौरान बिलासपुर की जनता की ओर से हार्दिक धन्यवाद व्यक्त किया। श्री झा की सेवानिवृत्ति पर एसईसीएल ने अपने लोकप्रिय, समर्पित एवं सबका साथ निभाने वाले वरिष्ठ निदेषक को नम आँखों से विदाई दी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular