Friday, March 29, 2024
Homeबिलासपुरलोरमी: आबकारी अफसर पर अवैध उगाही का आरोप, अदालत पहुंचे ग्रामीण...

लोरमी: आबकारी अफसर पर अवैध उगाही का आरोप, अदालत पहुंचे ग्रामीण…

मुंगेली जिले के लोरमी में आबकारी विभाग के उप निरीक्षक पर ब्लैकमेल करने और अवैध वसूली करने का आरोप लगाया है। आरोप के मुताबिक, आबकारी उपनिरीक्षक आरोपी से वसूली भी करता है, फिर धोखा देते हुए कार्यवाही भी कर देता है। उपनिरीक्षक की कार्यवाही से बचने के लिए गहने बेचकर रिश्वत दे चुके एक शिकायतकर्ता ने जब आवाज उठाई है, तब उपनिरीक्षक के इस करतूत का पता चला है।

लोरमी : आबकारी अफसर पर अवैध उगाही का आरोप, अदालत पहुंचे ग्रामीण

लोरमी (मुंगेली)। लोरमी क्षेत्र के ढोलगी गांव के रहने वाले रामशंकर मरकाम ने आरोप लगाया है कि 6 माह पहले वह अपने घर में कुछ लोगों के साथ शराब पी रहे थे। तभी लोरमी के आबकारी उप निरीक्षक उत्तम बुद्ध भारद्वाज एवं अन्य स्टाफ के द्वारा उनके घर में छापेमारी की गई। घर में चार बोतल शराब बरामद किया गया था। मामले को रफा-दफा करने के एवज में मरकाम ने आबकारी अफसरों को 40 हजार रुपए दिए थे। लेकिन, फिर भी आरोपी मरकाम खिलाफ चार पाव शराब की जब्ती बताते हुए मामला दर्ज कर दिया गया। अब आरोपी मरकाम का आरोप है, लेकिन उपनिरीक्षक उगाही करने के बाद भी केस बना रहा है। आरोप है कि आबकारी विभाग के उप निरीक्षक उत्तम बुद्ध भारद्वाज एवं उनके स्टाफ उरांव समेत अन्य कर्मचारी इस मामले में शामिल हैं। उन्हें बगैर नोटिस जारी किए मौखिक रूप से फोन पर सूचना देकर न्यायालय मे पेश होने कहा गया है। जब ग्रामीण न्यायालय पहुँचे तब उन्हें पता चला कि उनके खिलाफ आबकारी विभाग के अधिकारी द्वारा कार्यवाही की गई है। कुछ अन्य लोग भी हैं, जिन्होंने आबकारी विभाग के अधिकारी पर छापेमारी के दौरान मामले को निपटाने के एवज में पचीस से चालीस हजार रुपए वसूलने का आरोप लगाया है।

– नशीली दवाइयों की तस्करी करते दो गिरफ्तार, उड़ीसा से लाये थे महासमुंद में खपाने इस बीच न्यायालय में मौजूद रेहुंटा निवासी कैलाश साहू ने आरोप लगाते हुए कहा है कि रेहुंटा रोड में पानी भजिया, बड़ा, पानी, पाउच और डिस्पोजल बेचने का काम करता हूँ, जिसके एवज में 55 सौ रुपए नकदी आबकारी उप निरीक्षक द्वारा वसूलने के बाद भी मेरे खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। इस पूरे मामले में परसवारा के सरपंच सलीम खान ने भी लेन-देन करने वाले अधिकारी के खिलाफ उच्चस्तरीय लिखित शिकायत करते हुए जांच के बाद उचित कार्यवाही करने की बात कही है। इधर मामले में वकील संजय त्रिपाठी ने कहा कि लोरमी के आबकारी अधिकारी लोगों से भयादोहन करके पैसा ऐंठ रहे हैं आज पुरुषोत्तम यादव, गन्नू यादव, विनय यादव, पारस यादव, ढोलगी के रामशंकर मरकाम समेत अन्य लोग न्यायालय पहुंचे। सभी ने बताया कि किसी से पचीस हजार, तो किसी से चालीस हजार रुपए निरीक्षक द्वारा जुर्माना की बात कहकर वसूल लिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular