Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़वादा निभाओ सरकार: दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी बोले- सैलेरी में 3 रुपए...

वादा निभाओ सरकार: दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी बोले- सैलेरी में 3 रुपए बढ़ाती है सरकार, एक कप चाय भी 5 रुपए से महंगी है, हमें नियमित करें…

  • रायपुर के धरना स्थल पर पहुंचे प्रदेशभर के अनयिमित कर्मचारी, एक दिवसीय धरना दिया
  • कांग्रेस ने किया था नियमित करने का वादा, सरकार के दो साल पूरे मगर वादा अधूरा

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रविवार को प्रदेशभर से कर्मचारियों का दल पहुंचा । दरअसल रायपुर के धरना स्थल पर यह सभी दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी धरना देने पहुंचे थे। पिछले लंबे समय से नियमितीकरण की मांग के साथ इन कर्मचारियों का संघर्ष जारी है। मौजूदा कांग्रेस सरकार से इन्हें उम्मीद थी कि सरकार बनते ही नियमित कर दिया जाएगा। मगर ऐसा हुआ नहीं इसकी वजह से अब अपनी नाराजगी दिखाने सभी कर्मचारी राजधानी में धरना देने पहुंचे।

चाय भी 5 रुपए से ज्यादा महंगी है
दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के नेता निशांत राज दुबे ने बताया कि इनके वेतन में 2 से 3 रुपए की बढ़ोतरी की जाती है । जबकि बाजार में एक कप चाय भी 5 रुपए से महंगी है । दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को इसी वजह से कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। पिछले कुछ दिनों में 3000 कर्मचारियों को काम से निकाल दिया गया। मौजूदा समय में करीब 20000 कर्मचारी छत्तीसगढ़ सरकार के अलग-अलग विभागों में काम कर रहे हैं।

जानकारी नहीं भेज रहे अफसर
निशांत ने बताया कि मौजूदा सरकार ने नियमितीकरण का वादा किया था। इसके संबंध में सभी विभागों से इस बात की जानकारी मंगाई गई थी कि किस विभाग में कितने दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी काम करते हैं। प्रशासनिक अफसरों ने साजिश के तहत दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को अब आकस्मिक श्रमिक बताना शुरू कर दिया है, यानी जिनसे कभी कभार काम लिया जाता है। अब ऐसे में जो लोग नियमित काम कर रहे हैं यह उनके साथ सीधे तौर पर अत्याचार है, जिसका हम विरोध कर रहे हैं । अगर आने वाले दिनों में हमें नियमित नहीं किया गया तो बड़े आंदोलन होंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular