Thursday, April 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा कलेक्टर किरण कौशल ने इंक्रीमेंट रोका, अफसरों की जमकर ली क्लास...

कोरबा कलेक्टर किरण कौशल ने इंक्रीमेंट रोका, अफसरों की जमकर ली क्लास…

कोरबा/कटघोरा। जिला प्रशासन व जिला पंचायत के द्वारा जिले के सभी जनपद पंचायत क्षेत्रो में क्लस्टर स्तरीय समाधान शिविर का आयोजन किया जा रहा है. प्रशासन ने इस पूरे शिविर “निदान 36” का नाम दिया है जिसके तहत शिविर स्थल वाले ग्राम पंचायतों में व्याप्त कम से कम 36 गंभीर समस्याओं और शिकायतों का निराकरण किया जाएगा. दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर ब्लाॅक मुख्यालयों तक आमजनों की समस्याओं और मांगों के यथोचित निराकरण के लिए कोरबा जिले में निदान शिविरों की श्रृंखला आज से शुरू की गई है. कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने इन शिविरों के आयोजन के लिए समयबद्ध कार्यक्रम भी जारी कर दिया है. इसके तहत जिला स्तरीय कार्यक्रम में कुल 30 निदान शिविरों का आयोजन किया जाना है. इसी कड़ी में जन समस्याओं के निराकरण के लिए पांच से सात ग्राम पंचायतों का क्लस्टर बनाकर क्लस्टर स्तरीय तथा विकास स्तरीय शिविर आयोजित किया जा रहा है

कलेक्टर किरण कौशल ने इंक्रीमेंट रोका, अफसरों की जमकर ली क्लास

– राहत की कवायद अब बनी आफत, फ्लाईओवर के निर्माण में देरी को लेकर व्यापारियों ने खोला मोर्चा इस तारतम्य में आज कटघोरा जनपद पंचायत की ओर से सम्बध्द ग्राम सलोरा में ‘निदान 36’ जनसमाधन शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर में ग्रामीण यांत्रिकी विकास , लोकनिर्माण, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, सहकारिता एवं खाद्य, समाज कल्याण, महिला एवं बाल विकास, राजस्व विभाग, शिक्षा विभाग, वन विभाग, जल संसाधन, उद्योग विभाग, मत्स्य विभाग, रेशम, पशुपालन, कृषि व उद्यानिकी विभाग के ब्लॉक स्तर के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे. शिविर की शुरुआत में कटघोरा दंडाधिकारी अभिषेक शर्मा व तहसीलदार रोहित सिंह ने शिविर में पहुंचे ग्रामीणों की समस्याओं को विस्तार पूर्वक सुना और सम्बंधित विभाग के अफसरों को उनके समाधान के निर्देश दिए. इसके पश्चात शिविर में पहुंचे जिला पंचायत सीईओ कुंदन कुमार के साथ पहुंची जिला कलेक्टर किरण कौशल ने ग्रामीणों से सीधे बातचीत की और फिर विभागीय अफसरों की जमकर क्लास ली. अफसरों के जवाब से असंतुष्ट जिला कलेक्टर ने कुछ कर्मचारियों के वेतनवृद्धि रोकने के अलावा उन्हें कार्य से अलग करते हुए किसी अन्य कर्मचारी को काम सौंपने के निर्देश दिए. जिला कलेक्टर ने ग्रामीण इलाके में व्याप्त पेयजल समस्या को देखते हुए नए प्रस्तावों को हरी झंडी दी. जिलाधिकारी ने गांव के स्कूली बच्चों से चर्चा की. उनकी शिकायत पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाते हुए उन्हें तत्काल व्यवस्था सुधार के निर्देश भी दिए. जिलाधीश ने विधवा पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन व दिव्यांग पेंशन से जुड़े हितग्राहियों से भी सीधी चर्चा की और उनका हालचाल जाना.

– Breaking : अफसर ने कलाकारों को खदेड़ा, संस्कृति विभाग परिसर का वीडियो वायरल प्रमोटेड कंटेंट इसके तीन संकेत हैं कि दिल में समस्या है और स्ट्रोक होने वाला है! ये आपकी मर्दाना ताकत को अधिकतम कर सकता है! आज रात आजमाऐं टर्म प्लान के बारे में जाने जो लौटाए आपका प्रीमियम मीडिया से हुई बातचीत में जिला कलेक्टर किरण कौशल ने बताया कि इन शिविरों में जनसामान्य की राजस्व संबंधी समस्याओं से लेकर बिजली, पानी, शिक्षा, सड़क, स्वास्थ्य आदि समस्याओं का निराकरण यथा संभव मौके पर ही किया जाएगा. नए राशन कार्ड बनाने से लेकर नाम जोड़ने, नाम काटने के काम भी इन शिविरो में तत्परता से होंगे. सामाजिक सुरक्षा पेंशनों के पात्र हितग्राहियों का चिन्हांकन, पेंशन प्रकरण तैयार कर स्वीकृति के लिए भेजने के काम भी इन शिविरों में होंगे. आठ फरवरी से 12 फरवरी तक हर एक विकासखण्ड में प्रतिदिन पांच-पांच क्लस्टर स्तरीय शिविर आयोजित होंगे तथा 13 फरवरी को सभी विकासखण्डों में चिन्हांकित स्थानों पर एक-एक विकासखण्ड स्तरीय शिविर लगेगा. श्रीमती किरण कौशल ने बताया कि आने वाले दिनों में इन शिविरों का विस्तार नगरीय व शहरी क्षेत्रों में भी किया जाएगा. उन्होंने बताया कि सभी जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को गांवो में मुनादी कराकर इन शिविरों के आयोजन की सूचना ग्रामवासियों को देने के निर्देश दिए हैं साथ ही इन शिविरों का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular