Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरसोशल मीडिया वार: कांग्रेस बनाएगी सोशल मीडिया वॉरियर्स, "जॉइन सोशल मीडिया" अभियान...

सोशल मीडिया वार: कांग्रेस बनाएगी सोशल मीडिया वॉरियर्स, “जॉइन सोशल मीडिया” अभियान से छत्तीसगढ़ में 11 हजार लोगों को जोड़ने की तैयारी…

  • भाजपा के प्रचार तंत्र से मुकाबले के लिए सांगठनिक तैयारी का हिस्सा
  • आज छत्तीसगढ़ कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में लांच हुआ अभियान

रायपुर/ सोशल मीडिया पर चल रहे प्रचार तंत्र में भाजपा से मुकाबले के लिए कांग्रेस अब सोशल मीडिया वॉरियर्स बनाएगी। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी डॉ. चंदन यादव और कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग की छत्तीसगढ़ प्रभारी रुचिरा चतुर्वेदी ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में आज जॉइन सोशल मीडिया अभियान लांच किया। इस अभियान के जरिए पार्टी ऐसे लोगों को अपने साथ जोड़ना चाहती है जो कांग्रेस के सदस्य नहीं है, लेकिन देश को लेकर कांग्रेस की संकल्पना में भरोसा रखते हैं।

कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग की प्रदेश प्रभारी रुचिरा चतुर्वेदी ने बताया, यह अभियान पूरे देश में लांच हुआ है। देश भर में अगले 3 महीनों में 5 लाख सोशल मीडिया वॉरियर्स बनाने का लक्ष्य रखा गया है। छत्तीसगढ़ में सोशल मीडिया पर सक्रिय ऐसे 11 हजार लोगों को जोड़ा जाएगा। रुचिरा ने बताया, यह महज अभियान नहीं है। यह उन लोगों के लिए एक प्लेटफार्म है जो केंद्र सरकार की नीतियों से नाराज हैं। देश को बचाना चाहते हैं, लोकतंत्र को बचाना चाहते हैं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और प्रदेश प्रभारी डॉ. चंदन यादव ने कहा, इस अभियान में कोई व्यक्ति किसी भी रूप में जुड़ सकता है। अभियान से जुड़ने पर पार्टी पूरा विवरण लेने के बाद आपसे पूछेगी कि आप किस रूप में योगदान करना चाहते हैं। वह कंटेंट लिखता हो, कविता करता हो, छोटी-छोटी कहानियों से कांग्रेस का संदेश पहुंचा सकता हो अथवा फोटोशाप करता हो। ऐसे प्रत्येक व्यक्ति की प्रतिभा का उपयोग किया जाएगा। डॉ. यादव ने कहा, अभियान से जुड़ा व्यक्ति अपनी पहचान जाहिर नहीं करना चाहता तो उनकी पहचान जाहिर नहीं की जाएगी।

इन नंबरों से जुड़ता जाएगा अभियान

कांग्रेस के इस जॉइन सोशल मीडिया अभियान के लिए नेताओं ने नंबर और ई-मेल आईडी जारी की है। टोल फ्री नंबर 1800120000044 और वॉट्सएप नंबर 7574000525 के जरिये इस अभियान से जुड़ा जा सकता है। वहीं ईमेल आईडी – [email protected] के जरिये भी अभियान से जुड़ा जा सकता है। अभियान को लांच करते समय प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला, सुशील आनंद शुक्ला, पार्टी प्रवक्ता विकास तिवारी, सोशल मीडिया विभाग के प्रदेश अध्यक्ष जयवर्धन बिस्सा, प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर आदि मौजूद रहे।

क्यों पड़ी अभियान की जरूरत

सोशल मीडिया पर भाजपा की मौजूदगी काफी असरदार है। कांग्रेस में भी ऐसी मजबूत सोशल मीडिया टीम की जरूरत महसूस की जाती रही है। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव डॉ. चंदन यादव ने कहा, भाजपा के पास कॉर्पोरेट है। कॉर्पोरेट संसाधनों की बदौलत भाजपा ने अहमदाबाद, गांधी नगर, बेंगलुरु, मुंबई में बड़ा सेटअप बना लिया है। हमारे पास जन की ताकत है। हम चाहते हैं कि देश भर से कांग्रेस के समान विचारधारा वाले लोग एक मंच पर जुड़कर भाजपा के मेनिपुलेटेड प्रचार तंत्र का मुकाबला करें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular