Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में रत्नों की तस्करी: महासमुंद में 1 करोड़ के रत्नों के...

छत्तीसगढ़ में रत्नों की तस्करी: महासमुंद में 1 करोड़ के रत्नों के साथ UP के तस्कर को पकड़ा; राजस्थान से लाकर MP, CG और ओडिशा में बेचता था…

छत्तीसगढ़ के महासमुंद में पुलिस ने रत्नों की तस्करी करते एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उससे एक करोड़ रुपए के रत्न बरामद हुए हैं।

  • बसना क्षेत्र में पुलिस और साइबर सेल की संयुक्त कार्रवाई, आरोपी से 62 तरह के 2600 रत्न बरामद
  • जयपुर के जौहरी बाजार स्थित वेनु गोपाल जेम्स से लेकर आया, रत्नों से जुड़े कोई दस्तावेज नहीं मिले

महासमुंद/ छत्तीसगढ़ में शराब, ड्रग्स, हीरों के बाद अब रत्नों की भी तस्करी शुरू हो गई है। महासमुंद में पुलिस ने UP के एक तस्कर को एक करोड़ के रत्नों के साथ मंगलवार को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी से पुलिस ने 62 तरह के 2600 रत्न बरामद किए हैं। आरोपी इसे राजस्थान से लाकर UP, MP, छत्तीसगढ़, ओडिशा में ज्वेलर्स को चोरी से बेचता था। इन रत्नों से संबंधित किसी भी तरह के दस्तावेज आरोपी के पास से नहीं मिला है।

पकड़े गए आरोपी से पुलिस ने 62 तरह के 2600 रत्न बरामद किए हैं। आरोपी इसे राजस्थान से लाकर UP, MP, छत्तीसगढ़, ओडिशा में ज्वेलर्स को चोरी से बेचता था।

पकड़े गए आरोपी से पुलिस ने 62 तरह के 2600 रत्न बरामद किए हैं। आरोपी इसे राजस्थान से लाकर UP, MP, छत्तीसगढ़, ओडिशा में ज्वेलर्स को चोरी से बेचता था।

दरअसल, पिछले कुछ समय से SP प्रफुल्ल ठाकुर को सूचना मिल रही थी कि सरायपाली, बसना और पिथौरा क्षेत्र में बहुमूल्य रत्नों का अवैध कारोबार हो रहा है। इस पर उन्होंने स्थानीय पुलिस और साइबर सेल को निगरानी के लिए कहा। इस बीच मंगलवार को सूचना मिली कि बसना क्षेत्र में एक संदिग्ध व्यक्ति रत्न बेचने की फिराक में घूम रहा है। इस पर पुलिस और साइबर सेल की टीम ने संयुक्त रूप से बसना के सराफा मार्केट में छापा मारा।

काले बैग से अलग-अलग पैकेट में बरामद हुए रत्न
वहां एक व्यक्ति काले रंग का बैग लेकर सोहन सोनी ज्वेलर्स में खड़ा था। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि वह UP के बिजनौर में हल्दौर का रहने वाला है और नाम भूपेंद्र सिंह चौहान है। तलाशी के दौरान उसके बैग से अलग-अलग पैकेट में बहुमूल्य रत्न बरामद हुए। उसे पुलिस ने जब्त कर लिया और आरोपी को थाने ले आए। यहां पता चला कि उसने जयपुर के जौहरी बाजार स्थित वेणु गोपाल जेम्स से इन्हें लिया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular