Thursday, October 24, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: घोटालेबाज 3 डिप्टी रेंजर सस्पेंड.. नेचर कैंप में 42 लाख का...

CG: घोटालेबाज 3 डिप्टी रेंजर सस्पेंड.. नेचर कैंप में 42 लाख का हुआ था घोटाला, बीटगार्ड पहले ही हो चुका है निलंबित

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: जिले के बहुचर्चित नेचर कैंप में हुए 42 लाख रुपए के घोटाले के मामले में 3 डिप्टी रेंजर को निलंबित कर दिया गया है। मास्टरमाइंड बीटगार्ड सुनील चौधरी को सस्पेंड करने के बाद अब इन तीनों डिप्टी रेंजर पर CCF ने कार्रवाई की है। निलंबित डिप्टी रेंजरों में द्वारिका रजक, अश्विनी दुबे और इंद्रजीत सिंह कंवर शामिल हैं।

मामला मरवाही के नेचर कैंप और साल्हेकोटा वन प्रबंधन समिति से जुड़ा हुआ है। नेचर कैंप गगनई में प्रबंधन समिति जामवंत माड़ा गगनई के नाम से फर्जी वन समिति गठित कर लाखों की राशि निकाल ली गई थी। 42 लाख के घोटाले की शिकायत वन प्रबंधन समिति साल्हेकोटा के अध्यक्ष द्वारा डीएफओ कार्यालय समेत पुलिस अधीक्षक से की गई थी। मामले में सीसीएफ के निर्देश पर बिलासपुर डीएफओ कुमार निशांत समेत त्रिस्तरीय जांच समिति गठित की गई थी।

सीसीएफ ने की कार्रवाई।

सीसीएफ ने की कार्रवाई।

मरवाही डीएफओ ने घोटाले के आरोपी बीटगार्ड सुनील चौधरी को पहले ही निलंबित कर दिया था। अब जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर बिलासपुर सीसीएफ राजेश चंदेले ने ऐंठी के डिप्टी रेंजर द्वारिका रजक, मरवाही के दो डिप्टी रेंजर अश्विनी दुबे और इंद्रजीत सिंह कंवर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इस मामले में अभी मरवाही रेंजर और तत्कालीन एसडीओ सहित एक निजी बैंक के मैनेजर के खिलाफ कार्रवाई होनी बाकी है।

डिप्टी रेंजरों पर गिरी गाज।

डिप्टी रेंजरों पर गिरी गाज।

इस मामले में इस घोटाले का सरगना फर्जी समिति का अध्यक्ष मूलचंद कोटे, तत्कालीन रेंजर एवं प्रभारी डीएफओ संजय त्रिपाठी और रेंजर दरोगा सिंह मरावी एवं HDFC के शाखा प्रबंधक पर कार्रवाई लंबित है। जिस पर राज्य शासन स्तर पर कार्रवाई की जानी है। 1 मार्च से छत्तीसगढ़ का विधानसभा सत्र भी शुरू होने वाला है। इस घोटाले की गूंज विधानसभा में भी सुनाई दे सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular