Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरजवाबी हमला: नेता प्रतिपक्ष ने छत्तीसगढ़ में अवैध शराब के अलग मंत्रालय...

जवाबी हमला: नेता प्रतिपक्ष ने छत्तीसगढ़ में अवैध शराब के अलग मंत्रालय का आरोप लगाया था, कांग्रेस नेता ने कहा – भाजपा सरकार में संचालित था…

कांग्रेस के प्रदेश सचिव और प्रवक्ता विकास तिवारी ने भाजपा पर अवैध शराब सहित शराब बिक्री को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

  • प्रदेश में अवैध शराब की बिक्री पर राजनीति जारी
  • कल भाजपा ने सरकार पर लगाया था शह देने का आरोप

रायपुर/ प्रदेश में अवैध शराब बिक्री और उससे जुड़े अपराधों को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने है। एक दिन पहले विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने आरोप लगाया था, प्रदेश सरकार में अवैध शराब के लिए अलग से मंत्रालय चल रहा है। अब प्रदेश कांग्रेस के सचिव और प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा है, शराब का अलग से मंत्रालय तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के शासन में चलता था।

विकास तिवारी ने कहा, भाजपा के शासनकाल में अवैध शराब के मंत्रालय का शिलान्यास खुद डॉ. रमन सिंह ने किया था। उस आयोजन में तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष और वर्तमान नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक भी उपस्थित थे। रमन राज में ही निजी शराब विक्रेताओं को हटाकर अलग से शराब मंत्रालय का शिलान्यास किया गया था।

कांग्रेस प्रवक्ता ने पूछा है, भाजपा के 15 वर्षों के शासनकाल में 300 करोड़ रुपए की शराब बिक्री पांच हजार करोड़ रुपए से अधिक का आंकड़ा कैसे पार कर गई। प्रदेश के घर-घर मे शराब पहुंचाने का काम भाजपा की पूर्ववर्ती रमन सरकार ने क्यो किया। विकास तिवारी ने कहा, रमन सिंह सरकार में जहरीली शराब,अवैध शराब की बिक्री जोरो से चल रही थी। उस समय तो धरमलाल कौशिक भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष हुवा करते थे और गहरी चुप्पी साध रखी थी।

कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने पूछा, क्या कारण है की शराबबंदी के लिए गठित कमेटी में भाजपा के विधायक बुलाने पर भी नहीं आ रहे हैं। क्या भाजपा प्रदेश में शराबबंदी नहीं चाह रही है। उन्होंने कहा, भाजपा और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक को इन सब सवालों के जवाब देना चाहिए।

शराबबंदी के लिए प्रतिबद्ध है सरकार

प्रदेश कांग्रेस के सचिव विकास तिवारी ने कहा, कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शराबबंदी के लिए प्रतिबद्ध हैं। सरकार चरणबद्ध तरीके से प्रदेश में शराबबंदी लागू करने की ओर बढ़ रही है। प्रदेश में शराब के बहुत से आउटलेट बंद भी हुए हैं। एक कमेटी बनी है जो शराबबंदी मॉडल का अध्ययन करेगी। तिवारी ने कहा, यह जनता के स्वास्थ्य से भी जुड़ा मसला है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular