Saturday, April 20, 2024
Homeभिलाई2 जगह लगी आग: सामुदायिक भवन में बनाए गोदाम में लगी भीषण...

2 जगह लगी आग: सामुदायिक भवन में बनाए गोदाम में लगी भीषण आग, कमरे से निकल रही थीं लपटें; उतई में 15 एकड़ पैरावट जलकर खाक…

  • जामुल क्षेत्र स्थित भवन में बना रखा था टेंट हाउस का गोदाम, लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान
  • फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियों ने 2 घंटे की मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू, आग का कारण स्पष्ट नहीं

भिलाई/ छत्तीसगढ़ के भिलाई में दो अलग-अलग स्थानों पर आग लग गई। आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान बताया जा रहा है। जामुल क्षेत्र स्थित टेंट हाउस के गोदाम में गुरुवार तड़के आग लगी। आग इतनी भयानक थी कि उसकी लपटें कमरे से बाहर निकल रही थी। फायरकर्मियों ने करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं दूसरा हादसा उतई क्षेत्र में बुधवार देर शाम हुआ। खेत में रखा पैरावट (चारा-भूसा) जलकर खाक हो गया।

छत्तीसगढ़ के भिलाई में टेंट हाउस के गोदाम और पैरावट में आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान हो गया।

टेंट हाउस के गोदाम में आग इतनी भयानक थी कि उसकी लपटें कमरे से बाहर निकल रही थी।

जानकारी के मुताबिक, भाटापारा बाजार चौक में यादव समाज का सामुदायिक भवन है। इसी में किसी ने टेंट का गोदाम बना रखा था। गोदाम से तड़के करीब 4.30 बजे धुआं निकलते देख किसी ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। इस पर सेक्टर-6 स्थित फायर ब्रिगेड कर्मियों को रवाना किया गया। जब तब फायर कर्मी पहुंचे आग ने विकराल रूप ले लिया था। गोदाम के दरवाजे से भी आग की लपटें तेजी से बाहर निकल रही थीं।

गोदाम किसका था, इसकी अभी तक कोई जानकारी नहीं
इस पर तीन दमकलों ने कड़ी मशक्कत कर करीब 2 घंटे में आग पर काबू पाया। इस दौरान आग बुझाने के लिए 60 लीटर फोम और 15 हजार लीटर पानी का इस्तेमाल किया गया है। आग से करीब 15 लाख रुपए का सामान जलकर खाक हो जाने का अनुमान है। पुलिस की ओर से समाज के लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। राजकुमार यादव टैंट संचालक है, उसी का सामान बताया जा रहा है।

3 दमकलों ने 2 घंटे में बुझाई पैरावट में लगी आग
वहीं दूसरी ओर उतई क्षेत्र के ग्राम महका कला में बुधवार देर शाम करीब 7.15 बजे एक किसान के घर के पास रखे पैरावट में आग लग गई। सूचना मिलने पर कंट्रोल रूप से पहुंची फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियों ने 2 घंटे में आग पर काबू पाया। इस दौरान 3 टैंक पानी का इस्तेमाल किया गया। समय रहते आग पर काबू नहीं किया जाता तो किसान का घर भी जलकर खाक हो जाता है। हालांकि 15 एकड़ में रखी पैरावट को नहीं बचाया जा सका।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular