Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़स्कूल में कोरोना विस्फोट: ​​​​​​​राजनांदगांव के युगांतर पब्लिक स्कूल में 2 बच्चों...

स्कूल में कोरोना विस्फोट: ​​​​​​​राजनांदगांव के युगांतर पब्लिक स्कूल में 2 बच्चों समेत 19 संक्रमित; प्रशासन ने लगाया हेल्थ कैंप…

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव स्थित युगांतर स्कूल में कई स्टाफ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसे देखते हुए हेल्थ कैंप लगाकर सैंपल लिया जा रहा है।

  • एक के संक्रमित मिलने के बाद बुधवार को लिया गया था सैंपल, उसमें मिले थे 12 पॉजिटिव
  • गुरुवार को स्कूल में लगे हेल्थ कैंप में टेस्ट के दौरान अभी तक 7 नए संक्रमित मिल चुके हैं

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर लापरवाही भारी पड़नी शुरू हो गई है। यहां के एक प्राइवेट स्कूल में कोरोना विस्फोट हुआ है। स्कूल में पिछले मंगलवार से लेकर गुरुवार दोपहर 2 बजे तक 2 बच्चों सहित 19 संक्रमित मिल चुके हैं। फिलहाल स्कूल में हेल्थ कैंप लगाकर सैंपल कलेक्ट किया जा रहा है। सरकार के आदेश के बाद 15 फरवरी से ही स्कूल खोले गए हैं।

दरअसल, ग्राम पर्री स्थित युगांतर पब्लिक स्कूल में मंगलवार को एक स्टाफ का सैंपल लिया गया था। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद बुधवार को संपर्क में आए स्टाफ के सैंपल लिए गए तो एक ही दिन में 12 पॉजिटिव मिले। इनमें 2 स्टाफ के बच्चे हैं। ज्यादातर स्टाफ अपने परिवार के साथ स्कूल कैंपस में ही रहता है। इतनी संख्या में रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने गुरुवार को स्कूल में हेल्थ कैंप लगाया।

दोपहर 2 बजे तक 57 का टेस्ट हुआ, अभी 20 से 22 लोग बाकी
हेल्थ कैंप में दोपहर 2 बजे तक 57 लोगों का टेस्ट हो चुका है। इसमें 7 नए पॉजिटिव मिले हैं। अभी 20 से 22 लोगों के टेस्ट बाकी है। आशंका जताई जा रही है कि स्कूल में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ सकती है। इसके बाद प्रबंधन की ओर से स्कूल को फिर से बंद करने का निर्णय लिया जा रहा है। हालांकि इसकी अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। हेल्थ कैंप खत्म होने के बाद निर्णय होगा।

जिले में अभी तक 20,032 हो चुके संक्रमित, हर जगह लापरवाही
जिले में अब तक 20 हजार 32 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 19,715 मरीज ठीक होकर घर भी जा चुके हैं। महीने भर से संक्रमित मरीजों की संख्या में काफी कमी आ गई थी। एक से दो पॉजिटिव ही मिल रहे थे, लेकिन तीन दिन से फिर संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। इसके पीछे लोगों की लापरवाही भी सामने आई है। न मास्क, न दो गज दूरी और न ही सैनिटाइजर का इस्तेमाल कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular