Tuesday, April 23, 2024
Homeधमतरीधमतरी में हाथियों का हंगामा: पयर्टन स्थल गंगरेल गार्डन में घुसे हाथियों...

धमतरी में हाथियों का हंगामा: पयर्टन स्थल गंगरेल गार्डन में घुसे हाथियों ने 5 घंटे मचाया उत्पात, जमकर की तोड़फोड़; ढाई घंटे बाद कराया जा सका गार्डों का रेस्क्यू…

छत्तीसगढ़ के धमतरी स्थित गंगरेल गार्डन में रात करीब 12 बजे 19 हाथियों के दल ने जमकर उत्पात मचाया और तोड़फोड़ कर दी।

  • गंगरेल बांध के पास 7 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है गार्डन
  • वन विभाग की टीम ने ढोल, नगाड़े और मशाल लेकर हाथियों को खदेड़ा

छत्तीसगढ़ के धमतरी में गुरुवार देर रात हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया। गंगरेल गार्डन में हाथी सुबह तक तोड़फोड़ करते रहे। इस दौरान गार्डन की सुरक्षा में लगे दो गार्ड भी वहां फंस गए। कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम दोनों गार्डों को रेस्क्यू कर सकी। इसके बाद ढोल, नगाड़े और मशाल लेकर हाथियों को खदेड़ा गया। गार्डन में करोड़ों रुपयों के नुकसान का अनुमान है। हालांकि अभी आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है।

हाथियों ने गार्डन में लगे झूले, कुर्सियां तोड़ डाली। पेड़-पौधों को भी रौंद दिए।

हाथियों ने गार्डन में लगे झूले, कुर्सियां तोड़ डाली। पेड़-पौधों को भी रौंद दिए।

जानकारी के मुताबिक, गंगरेल बांध के पास करीब 7 करोड़ रुपए की लागत से गार्डन बनाया गया है। इस गार्डन की सुरक्षा में रात को दो गार्ड तैनात रहते हैं। बताया जा रहा है कि रात करीब 12 बजे 19 हाथियों के दल ने गार्डन में धावा बोल दिया। इसके बाद तोड़फोड़ शुरू कर दी। इतने हाथियों को एक साथ गार्डन में उत्पात मचाते देख गार्ड भी सहम गए। सूचना मिलने पर पहुंची वन विभाग की टीम ने रात करीब 2.30 बजे दोनों गार्डों को सुरक्षित बाहर निकाला।

पिछले कुछ दिनों से 19 हाथियों का दल कर रहा है विचरण
इसके बाद वन विभाग की टीम ने हाथियों को वहां से निकालने का प्रयास शुरू किया। करीब सुबह 5 बजे हाथियों को वहां से बाहर जंगल की ओर खदेड़ा जा सका। तब तक हाथियों ने गार्डन में लगे झूले, कुर्सियां तोड़ डाली। पेड़-पौधों को भी रौंद चुके थे। बताया जा रहा है कि हाथियों का यह दल कुछ दिनों से विश्रामपुरी, तुमाबुर्जग, खडकीटोला के जंगल में विचरण कर रहा है। वन विभाग ने लोगों को जंगल की ओर जाने से अलर्ट किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular