Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरबड़ी खबर: शिक्षकों और छात्रों के कोरोना संक्रमित होने पर बोले स्वास्थ्य...

बड़ी खबर: शिक्षकों और छात्रों के कोरोना संक्रमित होने पर बोले स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव, बच्चों के भविष्य का सवाल है दांव पर नहीं लगाया जा सकता…

रायपुर। छत्तीसगढ़ में स्कूल खुलते ही छात्र और शिक्षकों के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का बयान सामने आया है. सिंहदेव का कहना है कि बच्चों के भविष्य को देखते हुए स्कूल खोलने का रिस्क लेना पड़ा. प्रदेश में कोरोना का संक्रमण कम हुआ, तो बच्चों के भविष्य को लेकर फैसला लिया गया. उन्होंने अपील की है कि शिक्षक और बच्चे कोरोना टेस्ट करवाकर ही स्कूल आए.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि कोरोना के सक्रमण को कम होता देख स्कूल खोलने का आदेश दिया गया था. क्योंकि बच्चों के भविष्य का सवाल है, दांव पर नहीं लगाया जा सकता है. प्रैक्टिकल घर में करना संभव नहीं है. इसलिए 10वीं-12वीं का बहुत जरूरी था और 9वीं-11वीं का वैक्लपिक रखा गया है. उन्होंने कहा कि जहां-जहां संक्रमण के मामले सामने आए है, वहां जांच के लिए आदेश दिया गया है.

 स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने अस्पताल परिसर में निजी दवा दुकानों की मौजूदगी पर जताई आपत्ति… 

मंत्री ने अपील करते हुए कहा कि जहां तक संभव हो बच्चों का कोरोना टेस्ट कराकर स्कूल भेजे. कोरोना संक्रमण से बचने के लिए तीन ही रणनीति है. मास्क लगाएं, हाथों को सेनेटाइज करे और सोशल डिस्टेंस का पालन करें. उन्होंने कहा कि कई राज्यों ने स्कूल खोला गया, इसलिए छत्तीसगढ़ में भी 9वीं से 12वीं तक स्कूल खोला गया है. स्कूल में कोरोना संक्रमण नहीं है. पहले से बच्चे और शिक्षक कोरोना संक्रमित है. कोरोना जांच होने पर संक्रमण का पता चल रहा है. इसलिए सभी से अपील है कि यथा संभव कोरोना टेस्ट कराकर बच्चे और शिक्षक स्कूल पहुंचे.

बता दें कि राजनांदगांव के युगांतर पब्लिक स्कूल में 24 शिक्षक सहित उनके परिजन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके अलावा सूरजपुर जिले के पंछीडांड शासकीय विद्यालय में गुरुवार को दो छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए. जिसके बाद स्कूल को 14 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. इसके अलावा अंबिकापुर के सैनिक स्कूल कैम्पस में 8 शिक्षक की रिपोर्ट पोजिटिव आई है. जिसके बाद कैंपस में सेनेटाइज किया गया है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular